Fastest news from Uttarakhand

पूर्णानंद घाट पर महिला गंगा आरती में महादेव की निकली शाही सवारी

ऋषिकेश: गंगा आरती ट्रस्ट, पूर्णानंद घाट में महिलाओं द्वारा की जा रही गंगा आरती में महादेव की झांकि आकर्षण का केंद्र रही। शिव रूप धरे कलाकार और शिव के भस्मी स्वरूप में नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा जो श्रद्धालुओं का ध्यान खींचते रहे। भक्तों ने बाबा के जयकारे लगाए तो पूरा वातावरण गूंज उठा। भगवान शिव और माता पार्वती का रूप धारण कर भक्तों को मंत्रमुग्ध किया।

महिलाओं ने महादेव की आरती की। डॉ. ज्योति शर्मा ने कावड़ियों को अपने संदेश में कहा कि कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक हमारे वातावरण और पर्यावरण के लिए बहुत बड़ा खतरा है, लेकिन लोग आज भी इस खतरे को लेकर गंभीर नहीं हैं। पिछले पांच साल के आंकड़ों को देखा जाए तो प्लास्टिक वेस्ट का उत्पादन दोगुना से भी ज्यादा हो गया है।

ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी ने कहा गंगा आरती उद्देश्य गंगा और इसकी सहायक नदियों के संरक्षण के लिए जन सहभागिता व जन जागरूकता लाना है। साथ ही लोगों को जल स्रोतों के संरक्षण के लिए जागरूक करना है। जिससे लोग जल स्रोतों को स्वच्छ रखने के लिए उसमें कचरा और पॉलिथीन आदि न डालें।

खुद जागरूक होने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करें। मुख्य रूप से गंगा आरती में ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी, ट्रस्ट की सदस्य डॉ. ज्योति शर्मा, पुष्पा शर्मा, प्रमिला, गायत्री देवी आदि ने गंगा आरती की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.