Fastest news from Uttarakhand

मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड 13 अगस्त को को फंड जुटाने पर विचार करेगी

देहरादून। मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड, जो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए फाइनेंसिंग करती है, ने घोषणा की है कि इसका बोर्ड 13 अगस्त को निजी प्लेसमेंट के जरिए बिना सूचीबद्ध, सुरक्षित, गैर-परिवर्तनीय (नॉन कनवर्टेबल) डिबेंचर जारी करके फंड जुटाने पर विचार करेगा। कंपनी वित्त वर्ष 2024-25 की 30 जून को समाप्त तिमाही के कमाई के आंकड़े भी अनाउंस करेगा ।

इससे पहले, कंपनी ने गैर-परिवर्तनीय(नॉन कनवर्टेबल) डिबेंचर आवंटित करने की घोषणा की थी, जिसमें कुल 22 करोड़ रुपये जुटाए गए थे। कंपनी उत्तर भारत के 14 राज्यों में मौजूद है, जिसमें दो, तीन और चार पहिया ईवी के लिए फाइनेंसिंग विकल्प हैं। कंपनी का मानना है कि दक्षिण भारत के राज्यों में पहुंचने से उसे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड के सीईओ पंकज गुप्ता ने कहा, “”हम मानते हैं कि अब समय आ गया है कि सभी व्यावसायिक संस्थान जो पेट्रोल-डीजल वाले वाहन इस्तेमाल करते हैं, उन्हे अब ज़ीरो उत्सर्जन वाले वाहनों की ओर रुख करना चाहिए।” कंपनी वर्तमान में ईवी इकोसिस्टम के हर पहलू में फाइनेंसिंग पर ध्यान केंद्रित कर रही है,

जिसमें दो और तीन पहिया वाहन, चार पहिया वाहन, फास्ट चार्जर, स्वैपेबल बैटरी और इसी तरह के उत्पाद शामिल हैं, ताकि देश में खुदरा और बेड़े दोनों ऑपरेटरों के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा सके। मुफिन ने ब्लूस्मार्ट, बैटरी स्मार्ट, ऑल्ट मोबिलिटी, ओम, अल्टी ग्रीन, पियाजियो यात्री, मयूरी, सांथी, सिटीलाइफ, अर्जु और ईवी इकोसिस्टम के कई अन्य ड्राइवरों जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि एक बार ब्याज दर एकल अंकों में आने के बाद तीन पहिया ऑटो और चार पहिया वाहनों के लिए फंडिंग में बड़े पैमाने पर वृद्धि होगी।कंपनी चार पहिया लीजिंग का विस्तार करने की भी योजना बना रही है, लेकिन इस सेगमेंट में उधार लेने की लागत लगभग 11% है जो अधिक है।

इस कीमत पर बड़े बैंकों से मुकाबला करना हमारे जैसे एनबीएफसी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।” इससे पहले, मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड के बोर्ड ने प्रीफ़्रेनशल इश्यू के माध्यम से फंड जुटाने को मंजूरी दी थी। कंपनी सदस्यों और अन्य संबंधित अधिकारियों से अनुमोदन के अधीन, 140.25 करोड़ रुपये तक जुटाने की कोशिश कर रही है।

मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड, पर्यावरण और सामाजिक शासन केंद्रित वित्तीय उत्पादों पर 100% केंद्रित है, शुरुआत में वर्तमान में भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग पर ध्यान केंद्रित है। भारत में ईवी बाजार का आकार 2030 तक 206 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है और यह सालाना 36% की तेजी से बढ़ रहा है।

मुफिन ग्रीन का इरादा 2030 तक व्यवसाय की 4-5% बाजार हिस्सेदारी में योगदान देने का है। मुफिन ग्रीन फाइनेंस 158 करोड़ रुपये की इक्विटी कैपिटल बेस के साथ पहली ईवी प्योर प्ले लिस्टेड कंपनी है। अपनी स्थापना के बाद से, हम 14 राज्यों, 150 से अधिक शहरों में मौजूद एक प्रमुख ईवी फाइनेंसर हैं, और बढ़ रहे हैं।

24191+ उधारकर्ता और 350 करोड़ रुपये मूल्य के इलेक्ट्रिक वाहन सड़क पर इसकी शुरुआती कुछ उपलब्धियां हैं। मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड हिंडन मर्चेंटाइल लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है, और इसे एक ठोस आधार और जलवायु वित्त समाधानों में उत्कृष्टता के लिए समर्पण होने पर गर्व है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.