Fastest news from Uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया देहरादून स्थित हिमालयन कल्चरल सभागार में आईएमए कैडेट ऑफिसरों द्वारा आयोजित आर्ट गैलरी का शुभारंभ

देहरादून: हिमालयन कल्चरल सभागार में इंडियन मिलिट्री एकेडमी (Indian Military Academy) (आईएमए) के कैडेट ऑफिसरों द्वारा आयोजित एक भव्य आर्ट गैलरी का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने गैलरी में प्रदर्शित विभिन्न कलाकृतियों और प्रदर्शनियों का गहन अवलोकन किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने आईएमए के ऑफिसरों द्वारा प्रस्तुत की गई कलाकृतियों की सराहना करते हुए कहा, “यह आर्ट गैलरी हमारे सशस्त्र बलों की कलात्मक प्रतिभा और उनके रचनात्मक दृष्टिकोण का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। इन कलाकृतियों में न केवल कला के प्रति गहरी समझ दिखाई देती है, बल्कि देशभक्ति और समर्पण की भावना भी झलकती है।”

खण्डूडी ने कहा की “आईएमए के ऑफिसर न केवल अनुशासन और समर्पण में अद्वितीय हैं, बल्कि वे अत्यंत प्रतिभाशाली भी हैं। ट्रेनिंग के साथ-साथ, इस प्रकार की कलात्मक गतिविधियों में भी उनकी संलग्नता प्रशंसनीय है। इनकी कलाकारी को प्रोत्साहन और समर्थन मिलना चाहिए ताकि इसे व्यापक बाजार में स्थान मिल सके।

उन्होंने आईएमए ऑफिसरों की इस अद्वितीय पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन समाज में कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ हमारे सैनिकों के जीवन के विभिन्न पहलुओं को उजागर करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों ने गैलरी का दौरा किया और विभिन्न कलाकृतियों की प्रशंसा की।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी,कैंट विधायक सविता कपूर सहित आईएमए के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.