Fastest news from Uttarakhand

अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड ने फाइनेंशियल ईयर 2025 की पहली तिमाही के लिए शानदार आय की घोषणा की

देहरादून। कस्टम-बिल्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रो-मैकेनिकल सॉल्यूशंस के डिज़ाइन, डेवलपमेंट और असेंबली में अग्रणी अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (बीएसई: 540879, एनएसई: अपोलो ) ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अपनी आय की रिपोर्ट दी है।

कंपनी के मैनेजमेंट ने आगे कहा कि अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (एएमएस) ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में जो उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है, उसे साझा करते हुए हम उत्साहित हैं। यह अवधि हमारे ऑपरेशंस के अनेक डाइमेंशंस में महत्वपूर्ण प्रगति और उल्लेखनीय सफलताओं की विशेषता रही है।

इनोवेशन, ऑपरेशनल एक्सीलेंस और सस्टेनेबल ग्रोथ के प्रति हमारा अटूट समर्पण हमारे प्रदर्शन को आगे बढ़ाता है और हमारे भविष्य को आकार देता है। फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के लिए, अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (एएमएस) ने 912.02 मिलियन रुपये का रेवेन्यू प्राप्त किया जो फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही में 576.91 मिलियन रुपये से बढ़ा है, यह मुख्य रूप से मज़बूत ऑर्डर निष्पादन द्वारा संचालित है।

हमारा एबिटा बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही में 223.71 मिलियन रुपये हुआ, जो वित्तीय वर्ष 24 की पहली तिमाही में 127.42 मिलियन रुपये था, ऑपरेशंस के बढ़े हुए स्केल के कारण 75.57ः की वृद्धि दर्ज की गई। शुद्ध लाभ (पीएटी) फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली तिमाही में 16.54 मिलियन रुपये की तुलना में फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के लिए 84.29 मिलियन रुपये रहा, वहीं फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के लिए शुद्ध लाभ मार्जिन 9.24 प्रतिशत के साथ रहा, ये फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही में 2.87 प्रतिशत से अधिक था। ये फाइनेंशियल अचीवमेंट्स ऑपरेशनल एक्सीलेंस और सस्टेनेबल ग्रोथ के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं, जो भविष्य में निरंतर सफलता के लिए अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (एएमएस) की आदर्श स्थिति बनाती हैं।

फाइनेंशियल ईयर 25 की पहली तिमाही के लिए अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (एएमएस) की ऑर्डर बुक प्रोजेक्ट्स की एक मज़बूत और बढ़ती पाइपलाइन को दर्शाती है, जो हमारी मार्केट लीडरशिप और कस्टमर ट्रस्ट विश्वास को रेखांकित करती है। अनेक सेक्टर्स में हाई डिमांड के कारण ऑर्डर बुक में काफी विस्तार हुआ है।

इन ऑर्डर्स की डाइवर्सिटी और क्वॉलिटी एक स्थिर रेवेन्यू स्ट्रीम और बढ़ी हुई लाभप्रदता तय करती है। यह मज़बूत ऑर्डर बुक अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड (एएमएस) को उभरते अवसरों का लाभ उठाने और हमारी विकास गति को बनाए रखने की स्थिति में रखती है।

हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड को भारतीय सेना द्वारा प्रतिष्ठित मेक द्वितीय प्रोजेक्ट के लिए शॉर्टलिस्ट और सम्मानित किया गया है। इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में डीएपी-2020 की मेक द्वितीय कैटेगरी के तहत व्हीकल माउंटेड काउंटर स्वार्म ड्रोन सिस्टम ( वीएमसीएसडीएस) (संस्करण प्रथम) की खरीद शामिल है।

हमारी पहली मेक द्वितीय प्रोजेक्ट को शुरू करना हमारे लिए सम्मान की बात है, जो हमारी क्षमताओं और इनोवेशन का प्रमाण है। इस प्रोजेक्ट से डेवलप्ड सिस्टम्स स्टेट ऑफ दी आर्ट और अधिक फ्यूचरिस्टिक हैं, जो टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने और नैशनल डिफेंस का समर्थन करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।

महत्वपूर्ण बात यह है कि मेक द्वितीयप् प्रोजेक्ट के रूप में, कुशल और प्रभावी निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए कोई लागत दायित्व शामिल नहीं होगा। यह उपलब्धि अपोलो माइक्रो सिस्टम्स के लिए एक प्रमुख माइलस्टोन है, जो अत्याधुनिक डिफेंस सॉल्यूशंस में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को मज़बूत करती है।

भविष्य को देखते हुए, हम अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड की भविष्य की विकास संभावनाओं को लेकर निश्चिन्त हैं। डिफेंस सेक्टर में इलेक्ट्रॉनिक सॉल्यूशंस की मज़बूत मांग, हमारे हाइली स्पेशलाइज्ड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस के साथ मिलकर हमें इस क्षेत्र में अवसरों का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में रखती है।

हम इनोवेशन के लिए नए रास्ते तलाशने, स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप बनाने और अपने ऑपरेशन में ऑपरेशनल एफिशिएंसी हेतु प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने कर्मचारियों, ग्राहकों और शेयरहोल्डर्स को उनके अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

अपोलो माइक्रोसिस्टम्स लिमिटेड मूल्य सृजन के लिए प्रतिबद्ध है, और हम एक साथ सफल भविष्य की आशा करते हैं। अपोलो माइक्रो सिस्टम्स 1985 में स्थापित, कस्टम निर्मित इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रो-मैकेनिकल सॉल्यूशंस के डिज़ाइन, डेवलपमेंट और असेंबली में अग्रणी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.