Fastest news from Uttarakhand

आर्यन स्कूल में आयोजित हुई इंटर-हाउस शेक्सपियर स्पीच प्रतियोगिता

देहरादून: आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में विलियम शेक्सपियर की कालजयी कृतियों को मध्यनजर रखते हुए इंटर-हाउस शेक्सपियर स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम में विभिन्न हाउसेस के छात्रों ने शेक्सपियर के सबसे प्रसिद्ध नाटकों, जूलियस सीज़र, मैकबेथ और द मर्चेंट ऑफ़ वेनिस के दृश्यों का प्रदर्शन करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता में जज के रूप में दिविजा पांडे उपस्थित रहीं, जिन्होंने छात्रों के अद्भुत प्रदर्शन की सराहना की, और शेक्सपियर के लेखन की गहराई और बारीकियों को व्यक्त करने की उनकी क्षमता को परखा। सभी चार हाउसेस के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए अपने अभिनय कौशल और शेक्सपियर के जटिल पात्रों और विषयों की समझ का प्रदर्शन किया।

प्रत्येक हाउस ने एक दृश्य का चयन कर उसका प्रदर्शन किया, जिससे बार्ड के काम की कालातीत नाटकीयता, साज़िश और भावनाएँ जीवंत हो उठीं। कार्यक्रम के दौरान, अथर्वा हाउस को प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया, जिसमें यश पाठक (कक्षा दस) और आर्यन अरोड़ा (कक्षा बारह) को शेक्सपियर के पात्रों के चित्रण के लिए प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। सामा हाउस ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि यजुर हाउस तीसरे स्थान पर रहा।

आर्यन स्कूल की प्रिंसिपल बी. दास गुप्ता ने छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, “इंटर-हाउस शेक्सपियर स्पीच प्रतियोगिता हमारे छात्रों की प्रतिभा और उत्साह का प्रमाण है। उन्हें शेक्सपियर की रचनाओं से इतनी गहराई से जुड़ते देख उनके प्रदर्शन में उनकी रचनात्मकता को देखना प्रेरणादायक है। यह आयोजन साहित्य साथ टीम वर्क और कला के प्रति प्रेम को भी प्रोत्साहित करता है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.