Fastest news from Uttarakhand

प्राथमिकता के आधार पर ग्रामीणों तक पहुंचाएं राहत सामाग्री: माला राज्य लक्ष्मी शाह

टिहरी : उत्तराखण्ड में लागातर हो रही बारिश आफत बनी हुई है। जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। पहाड़ों में भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। टिहरी गढ़वाल संसदीय क्षेत्र में टिहरी गढ़वाल के भिलंगना ब्लॉक में भारी तबाही का मंजर सामने आया है।

टिहरी और उत्तरकाशी जनपदों में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। जिसकी जद में ग्रामीणों के मकान, व्यवसायिक भवन, एवं स्कूल आदि क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस सबको देखते हुए सांसद माला राज्य लक्ष्मी साह ने जिलाधिकारी टिहरी और जिलाधिकारी उत्तरकाशी से फोन पर वार्ता करके आपदाग्रस क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया है।

उन्होंने ग्रामीणों को सुरक्षित जगह शिफ्ट करने के साथ ही आपदा की जद में आये स्कूलों को अन्य जगह संचालित करने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा आपदा राहत कार्यों में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन से जुड़ी इकाइयों एन डी आर एफ, एस डी आर एफ एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद किया । साथ ही ग्रामीणों से एवं स्थानीय व्यापारियों से राहत एवं बचाव कार्यों में संयम एवं सतर्कता बनाये रखने का अनुरोध किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.