Fastest news from Uttarakhand

पैसिफिक मॉल देहरादून ने बच्चों में रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए लिटिल पिकासो कार्यक्रम की मेजबानी की

देहरादून: पैसिफिक मॉल देहरादून ने “लिटिल पिकासो” कार्यक्रम की सफलतापूर्वक मेजबानी की, जिसका उद्देश्य 4-12 वर्ष की आयु के बच्चों में रचनात्मकता और कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रेरित करना था। मॉल परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और कलात्मक खोज के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई विभिन्न आकर्षक गतिविधियाँ शामिल थीं।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चे कैनवस और रंगों की जीवंत श्रृंखला से सुसज्जित पेंटिंग जोन में डूब गए। उन्होंने रंगीन उत्कृष्ट कृतियों का निर्माण करते हुए उत्साहपूर्वक प्रतिस्पर्धा की। कार्यक्रम का नेतृत्व स्थानीय कलाकारों और कला शिक्षकों ने किया और निर्धारित कार्यशालाओं में बुनियादी तकनीकें प्रदान की गईं और रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया गया।

पेशेवर कलाकारों ने लाइव प्रदर्शन किया, अपने कौशल का प्रदर्शन किया और उभरते युवा कलाकारों को बहुमूल्य सुझाव दिए। आर्ट गैलरी ने पूरे कार्यक्रम के दौरान बच्चों की कृतियों को गर्व से प्रदर्शित किया। कला प्रतियोगिता को उम्र के आधार पर वर्गीकृत किया गया और स्थानीय कलाकारों द्वारा इसे आंका गया।

उत्कृष्ट कलात्मक उपलब्धियों के लिए बच्चों को प्रमाण पत्र और रोमांचक हैम्पर्स के साथ ही अन्य पुरस्कारों से नवाजा गया। कोलैबोरेटिव म्यूरल ने एक सांप्रदायिक कैनवास प्रदान किया जहां बच्चों ने टीम वर्क और रचनात्मकता को बढ़ावा देते हुए सहयोगात्मक रूप से योगदान दिया। एक थीम आधारित फोटो बूथ में बच्चों ने अपनी कलाकृति के साथ तस्वीरें खिंचवाते हुए आनंदमय क्षणों को कैद किया।

फेस पेंटिंग ने कलात्मक मनोरंजन का एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ा, जिससे बच्चों को अपने पसंदीदा पात्रों या प्राणियों में बदलने की अनुमति मिली। पैसिफिक मॉल देहरादून के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, अभिषेक बंसल ने कहा, “पेसिफिक मॉल देहरादून में लिटिल पिकासो को जबरदस्त सफलता मिली।

इसने युवा कलाकारों को एक साथ लाया और एक मजेदार और इंटरैक्टिव माहौल में उनकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया। हमें बच्चों का उत्साह और प्रतिभा देखकर बेहद प्रसन्नता हुई।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.