Fastest news from Uttarakhand

डॉ सोनी ने गुरु पूर्णिमा पर किया एक पेड़ गुरु के नाम पर रोपित

देहरादून: राजीव गांधी नवोदय विद्यालय ननुरखेड़ा सभागार में टिहरी राइका मरोड़ा से स्थानान्तरण काउंसिलिंग में पहुचे पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने संयुक्त शिक्षा निदेशक राज्य परियोजना मुकुल कुमार सती के गरिमामय उपस्थिति में मेरा पेड़-मेरा दोस्त (मेरा वृक्ष-मेरा मित्र) अभियान के तहत गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर नवोदय विद्यालय परिसर में नीबू, आंवला के पौधों का रोपण किया।

बताते चलें राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में शिक्षकों का इच्छित स्थान के लिए काउंसिलिंग की जा रही हैं। 26 वर्षो से दुर्गम में सेवा दे रहे डॉ सोनी भी काउंसिलिंग में पहुचे जहां वे अपने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने वाली हरी ड्रेस में दिखे और अपने झोले में पौधारोपण के लिए पौधे लेके आये थे जिन्हें उन्होंने विद्यालय परिसर में लगाये और संयुक्त शिक्षा निदेशक मुकुल कुमार सती व उप निदेशक मंजू भारती को पौधा उपहार में भेंट किया

यही अदाएं वृक्षमित्र डॉ सोनी को अन्य शिक्षकों से अलग पहिचान दिलाती हैं उन्हें पौधे लाने की क्या जरुरत थी, नही वे अपने उद्देश्य से नही हटते हैं और धरा को हरा बनाने का जिम्मा जो उठाया हैं इसलिए वे जहां भी दिखते अपने हरे वर्दी के साथ पौधों में नजर आते हैं यही कार्य उन्होंने यहां भी किया। संयुक्त शिक्षा निदेशक मुकुल कुमार सती ने कहा डॉ सोनी द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया जा रहा है आज उनके द्वारा लाये पौधों को हमने विद्यालय परिसर में लगाये हैं।

कार्यक्रम में प्रांतीय महामंत्री रमेश पैन्यूली, प्रांतीय कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सजवाण, मंडलीय संयुक्त मंत्री माखन शाह, ब्लाकमंत्री जौनपुर मदन मोहन सेमवाल आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.