Fastest news from Uttarakhand

Politics UK : सरकार के फैसले पर स्वागत के साथ कांग्रेस ने सवाल भी खड़े किए

देहरादून: धामों के नामों का दुरुपयोग रोकने को धामी कैबिनेट के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया। इसके साथ ही बनाए जाने वाले सख्त कानून को किस तरह दूसरे राज्यों में लागू किए जाने पर सवाल भी उठाए। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने शुक्रवार को कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत में तेलंगाना में केदारनाथ धाम के शिलान्यास पर भी सरकार को घेरा।

गोादियाल ने कहा कि सरकार ने कैबिनेट में सख्त फैसला लिया, इसका कांग्रेस स्वागत करती है। कांग्रेस ने हमेशा सकारात्मक राजनीति की है। यदि सरकार ने कुछ बेहतर काम किया है, तो उसका स्वागत करने में उन्हें किसी भी तरह का कोई गुरेज नहीं है। कहा कि अब सरकार को भी मान लेना चाहिए कि दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होना गलती थी।

कहा कि सरकार ये भी बताए कि उत्तराखंड में बनाए जाने वाले कानून को किस तरह दूसरे प्रदेशों में भी लागू किया जाएगा। अब तेलंगाना में भी एक और केदारनाथ धाम के नाम पर मंदिर निर्माण हो रहा है। कहा कि कांग्रेस शासन में मुंबई में बदरीनाथ धाम के नाम पर बनाए गए मंदिर में वे शामिल नहीं हुए। न ही तत्कालीन सीएम शामिल हुए। कहा कि वो मंदिर नहीं, बल्कि एक शादी का बड़ा हॉल है।

जहां वैवाहिक कार्यक्रम होते हैं। वो भी एक शादी में शामिल होने के लिए उस हॉल में गए थे। इस अवसर पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.