Fastest news from Uttarakhand

गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड ने मनाया 8 वां भव्य स्थापना दिवस समारोह

देहरादून: आज गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड ने अपना 8 वां स्थापना दिवस समारोह जे पी प्लाजा फार्म हाउस कारगी चौक में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दून डिफेंस एकेडमी के डायरेक्टर श्री संदीप गुप्ता जी रहे और विशिष्ट अतिथि श्री कन्हैया लाल पोखरियाल जी,( पद्मश्री से सम्मानित) श्री कुलानंद नौटियाल जी (नौटियाल मार्बल के मालिक) जे पी प्लाजा के मालिक एडवोकेट रवि चौहान जी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित से किया गया और देश के वीर अमर शहीदों को नमन करते हुए उनकी स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया और देश के समान में सामूहिक राष्ट्रगान किया गया।

तत्पश्चात शहीदों की वीरांगनाओं, शहीद परिवारों व अवार्ड विजेता को पुष्प माला व शाल भेंट करके सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के सचिव गिरीश जोशी द्वारा किया गया और उन्होंने एसोसिएशन के गौरवमई इतिहास संगठन की विशेष उपलब्धियों से सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड आज प्रदेश का सबसे बड़ा पूर्व सैनिक व पूर्व अर्द्धसैनिक सैनिक संगठन है संगठन ने पूर्व सैनिकों पूर्व अर्द्धसैनिको के हितों के लिए लगातार आवाज उठाई है। आज प्रदेश में सी एस डी कैंटीनों की दिशा ही नहीं दशा भी सुधर चुकी है जिसकी अनियमितताओं के लिए गौरव सैनानी एसोसिएशन ने आवाज उठाई थी।

प्रदेश के पूर्व सैनिकों की कल्याणकारी योजनाओं के लिए 16 सूत्रीय बिन्दुओं को उच्च स्तरीय बैठक करके तैयार किया जिसमें अन्य प्रदेशों में पूर्व सैनिकों को लागू योजनाओं के तथ्यों को पेश करके और 6 माह पूर्व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री माननीय पुष्कर सिंह धामी जी को सौंपा गया था और मुख्यमंत्री जी द्वारा आश्वासन मिला कि कुछ दिन में ही सैनिक कल्याण सचिव से संगठन के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता की जायेगी और इन 16 सूत्रीय मांगों पर विचार विमर्श किया जाएगा लेकिन दुर्भाग्य हमारे उत्तराखंड के पूर्व सैनिकों का आज तक न बुलाया गया और न कोई सुधार हुआ। जिससे प्रदेश के पूर्व सैनिक सरकार से बहुत ही नाराज हैं। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार पूर्व सैनिकों की अनदेखी से पूर्व सैनिक आज काफी आहत हैं।

आज कार्यक्रम में देहरादून व गढ़वाल मंडल से आये कई पूर्व सैनिक संगठनों के अध्यक्षों को भी सम्मानित किया गया। संगठन में आज 201 नये गौरव सैनानी सदस्यों व 6 वीर नारियों ने भी सदस्यता ग्रहण की। बरसात होने के बाद भी कार्यक्रम में 900 से अधिक गौरव सैनानियों और 40 वीर नारियों ने शिरकत की। और देखते ही देखते पूरा हाल खचाखच भर गया। कार्यक्रम में उत्तराखंड एकता मंच के कोर्डिनेटर श्री अनूप बिष्ट जी ने सभी को उत्तराखंड की एकता अखंडता जल जंगल जमीन को बचाने की मुहीम रखी और सभी मूल निवास,भू कानून और 5 शिड्यूल्ड जैसी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया और सभी ने उत्तराखंड के हितों के लिए इस विषय को गौर से सुना और उत्तराखंड सरकार को इस पर जल्द से जल्द संज्ञान लेने की गुजारिश की।

कार्यक्रम में फुलसैणी प्रेमनगर के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना,देश भक्ति व गढ़वाली गीतों पर नृत्य करके सबको मोह लिया। मुख्य अतिथि दून डिफेंस एकेडमी के डायरेक्टर श्री संदीप गुप्ता जी ने अपने सम्बोधन में गौरव सैनानी एसोसिएशन की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने आज तक इतना बड़े संख्याबल का संगठन पूरे उत्तराखंड में का ही नहीं देखा और इस संगठन का अनुशासन और इनकी एक जैसी गौरवमई कैप इनकी एकजुटता को दर्शाती है और उन्होंने गौरव सैनानियों से कहा कि हमारी एन डी ए एकेडमी से आप सभी के बच्चों को कोचिंग में यथासंभव जो मदद होगी हम करेंगे और गौरव सैनानी एसोसिएशन के साथ भी हमेशा जुड़कर काम करेंगे।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान अध्यक्ष महावीर सिंह राणा, उपाध्यक्ष मनवर सिंह रौथाण, अनूप सिंह, राजेंद्र रतूड़ी,ताजवर सिंह नेगी, बिरेंद्र कंडारी, सत्यप्रकाश डबराल, विजय भट्ट, रामेश्वर राणा,, अनिल पैन्यूली, दिनेश नैथानी, हरीश सकलानी, कुलदेव सिंह नेगी, क्षेत्रपाल सिंह,भरत सिंह, राजेंद्र प्रसाद,देव सिंह पटवाल, उत्तम गुंसाईं,मोहन सिंह रावत, पुष्कर सिंह, विनोद सिंह,अजयवीर सिंह, महावीर सिंह रावत, कपिल पटवाल,देवेन्द्र कंडवाल, दिनेश सकलानी,निरलेश गिरी, लक्ष्मण सिंह, रणबीर सिंह, श्याम थापा, प्रेम सिंह,गौतम रमोला , विक्रम सिंह कंडारी व आज कार्यक्रम में एयर फोर्स एसोसिएशन उत्तराखंड, नौ सेना एसोसिएशन उत्तराखंड, गढ़वाल राइफल्स की सभी बटालियन के अध्यक्ष, ई एम ई, असम राइफल्स, अरेशा संगठन, हरिद्वार पूर्व सैनिक संगठन, चौबट्टाखाल पौड़ी गढ़वाल चंपावत, चमोली गढ़वाल पूर्व सैनिक संगठन,देहरादून के 15 से अधिक छोटे बड़े पूर्व सैनिक संगठनों ने कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पत्रकार बंधुओं व पुलिस प्रशासन व्यवस्था सभी का सफल आयोजन के लिए धन्यवाद किया गया। और सभी को भोजन वितरण किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.