Fastest news from Uttarakhand

देहरादून शहर को हरा-भरा बनाने के लिए ‘प्लांट योर बिल 3.0’ अभियान की शुरुआत,दस हजार से ज्यादा पौधे लगाने का

देहरादून- पैसिफिक मॉल देहरादून ने अपने तीसरे सालाना पर्यावरण अभियान ‘प्लांट योर बिल 3.0’ की शुरुआत की है, जिसका उद्देश्य देहरादून को और हरा-भरा बनाना है। यह अभियान 29 जून से 11 अगस्त 2024 तक चलेगा। पिछले सालों में इस अभियान के तहत आठ हजार से ज्यादा पेड़ लगाए गए थे। इस साल उनका लक्ष्य दस हजार से ज्यादा पौधे लगाने का है।

इस अभियान के दौरान, मॉल में तीन हजार रुपये या उससे ज्यादा की खरीदारी पर ग्राहकों को लीची के पौधे दिए जाएंगे, जिन्हें वे अपने घर या आसपास के इलाके में लगा सकते हैं। पैसिफिक ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल कहते हैं, प्लांट योर बिल 3.0 जैसे अभियानों के जरिए हम स्थानीय पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने और पर्यावरण-अनुकूल खरीदारी को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।

पैसिफिक मॉल देहरादून सभी को इस पहल में शामिल होने का न्योता देता है ताकि हम मिलकर आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा भविष्य बना सकते हैं। इस अभियान के दौरान बच्चों के लिए मिट्टी के मॉडल बनाना, हैंगिंग गार्डन वर्कशॉप और मिट्टी के बर्तन बनाने जैसी मजेदार गतिविधियाँ होंगी। स्थानीय स्कूल पर्यावरण संरक्षण पर नाटक प्रस्तुत करेंगे और प्रसिद्ध पर्यावरणविद देहरादून के लीची बागानों को सुरक्षित रखने पर अपने विचार साझा करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.