Fastest news from Uttarakhand

बरसात शुरू होते ही मुख्य बाजार व वार्ड 05 में पानी की निकासी सही नहीं होने से हो रहा भारी नुक्सान

उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग सन्तोष कुमार पाण्डेय ने रखी 29 को प्रभावित भवन स्वामियों के साथ बैठक

गौचर / चमोली। बरसात शुरू होते ही नगरपालिका क्षेत्र गौचर में एनएचआईडीसीएल की राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनाई गई नालियों में पानी की निकासी सही ढंग से न होने के कारण मुख्य बाजार सहित वार्ड नंबर 05 में भवन स्वामियों सहित दुकानदारों को भारी नुक्सान पहुंच रहा है। नगरवासियों ने नालियों का निर्माण सही तरीके से नहीं होने की कई बार प्रशासन व सड़क निर्माण ऐजेंसी से शिकायत दर्ज भी की लेकिन पानी की निकासी की समस्या पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

वीती रात्रि में हुई भारी वर्षा से मुख्य बाजार में दुकानों के अंदर पानी घुसने से कई दुकानदारों का सामान पानी में भीग गया। व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश लिंगवाल ने बताया कि नगर क्षेत्र में पानी की निकासी सही नहीं होने से लिंगवाल ज्वैलर्स, भंडारी प्लास्टिक एंड फर्नीचर, नेगी पास्ट फूड, अमृत फैंसी स्टोर, आंचल कास्मेटिक सेन्टर, भंडारी मोबाइल रिपेयरिंग की दुकानों में पानी घुसने से दुकानदारों को नुक्सान पहुंचा है।

वहीं दूसरी ओर वार्ड नंबर 05 में भी राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क निर्माण ऐजेंसी की लापरवाही से वार्डवासियों के भवनों में भारी मात्रा में पानी घुसने से भवन स्वामी परेशान हैं। जिसे देखने हुऐ उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग सन्तोष कुमार पाण्डेय ने निकासी हेतु गठित समिति के सदस्यों तहसीलदार कर्णप्रयाग, महाप्रबंधक एनएचआईडीसीएल कैम्प कार्यालय रतूड़ा (रूद्रप्रयाग), अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद गौचर व प्रभावित भवन स्वामियों की एक बैठक 29 जून को गौचर में आहूत की गई है। जो संयुक्त रूप से निरीक्षण कर समस्या का निराकरण करेंगे। आपदा से संबंधित होने के कारण उक्त सभी को बैठक में अनिवार्य रूप से भाग लेने को कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.