Fastest news from Uttarakhand

एचएमएएग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने महाराष्ट्र फूड प्रोसेसिंग एंड कोल्ड स्टोरेज के साथ किया समझौता

देहरादून:- खाद्य पदार्थों और कृषि उत्पादों में अग्रणी एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि वह महाराष्ट्र फूड प्रोसेसिंग एंड कोल्ड स्टोरेज के साथ एक समझौते में हैंडलिंग, चिलिंग, प्रोसेसिंग, फ्रीजिंग और फ़ूड ग्रेडपॉलीथीन बैग में पैक किए गए फ्रोजन हलाल बोनलेस बफ़लो मीट की सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक साझेदारी फर्म के साथ समझौते में हैं।

इससे पहले, कंपनी ने अपने इक्विटी शेयर के प्रत्येक शेयर को 1:10 के अनुपात मेंस्टॉक स्प्लिट किया, अर्थात प्रत्येक इक्विटी शेयर का फेसवैल्यू रु. 10/- पूर्णतः भुगतान किए गए, दस इक्विटी शेयर रु. 1/- फेसवैल्यू पूर्णतः भुगतान किए गए, दस इक्विटी शेयर में विभाजित किए गए। उक्त स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट दिसंबर 29, 2023 था।

तिमाही2 वित्तीय वर्ष 24 के लिए, कंपनी ने राजस्व की राशि 11,847 मिलियन रुपये, ईबीआईटीडीए 566.44 मिलियन रुपये, पीबीटी 530.95 मिलियन रुपये और पीएटी 381.68 मिलियन रुपये की रिपोर्ट की है। छमाही 1 वित्तीय वर्ष 24 के लिए, कंपनी ने राजस्व की राशि 21,455 मिलियन रुपये, ईबीआईटीडीए 1178.59 मिलियन रुपये, पीबीटी 1101.66 मिलियन रुपये और पीएटी 808.88 मिलियन रुपये की रिपोर्ट की है।एचएमएएग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक खाद्य व्यापार संगठन के रूप मेंकार्य करता है।

कंपनीज मे हुए ताजा बफ़लोमीट, तैयार और जमे हुए प्राकृतिक उत्पादों, फलों, सब्जियों और अनाज सहित खाद्य और कृषि उत्पादों की पेशकश करती है। एचएमएएग्रो इंडस्ट्रीज दुनिया भर में ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। कंपनी की उत्पादन क्षमता1472 मीट्रिक टन प्रतिदिन है।कंपनी की स्टेट-ऑफ-मैन्युफैक्चरिंग सुविधा 6 शहरों – आगरा, उन्नाव, पंजाब, अलीगढ़, मेवात और प्रभानी में फैली हुई है।

इसमें पूर्ण स्वचालन के साथ विनिर्माण और खुदरा बिक्री के लिए पूरीतरह से एकीकृत बुनियादी ढांचा है। कंपनी रणनीतिक रूप से कम मार्जिन वाले देशों में बिक्री कमकर रही है और धीरे-धीरे उच्च मार्जिन वाले बाजारों की ओर बढ़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.