Fastest news from Uttarakhand

बर्फबारी के बीच बदरीनाथ धाम की गुफाओं में साधनारत साधु-संतों तक भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण पहुंचाया

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): बर्फबारी के बीच बदरीनाथ धाम की गुफाओं में साधनारत साधु-संतों तक भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण पहुंचाया गया है। साधु-संतों को अयोध्या से आए पूजित अक्षत प्रसाद, राममंदिर का चित्र भी भेंट किया गया।

धाम में मौजूदा समय में 16 साधु-संत साधनारत हैं। उन्हें न्योता देने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवक मंगलवार को देर शाम बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने साधु-संतों की कुटिया और गुफाओं में जाकर उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण सौंपा।

जनपद के अभियान प्रमुख अतुल शाह ने बताया कि जब उनकी टोली बदरीनाथ धाम पहुंची और अयोध्या से पूजित अक्षत को बदरीनाथ धाम के सिंहद्वार पर अर्पित किया गया, उसके बाद धाम में बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे चारों ओर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई।

पूजित अक्षत को धाम की सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी और सेना के जवानों व अधिकारियों को वितरित किए गए। इस मौके पर आरएसएस के जिला प्रचारक राहुल, जिला कार्यवाह विक्रम सिंह नेगी, अभियान प्रमुख अतुल शाह, सुशील यादव, ताजवर सती आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.