Fastest news from Uttarakhand

राम मंदिर सामाजिक समरसता का प्रतीक : अजय

मकर संक्रांति पर विहिप ने मनाया सामाजिक समरसता दिवस

देहरादून। मकर संक्रांति के अवसर पर विश्व सुंदर परिषद के दक्षिण जिला महानगर की ओर से सामाजिक समरसता दिवस मनाया गया। सोमवार दोपहर में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सिमरन गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री अजय कुमार जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन मंत्री अजय कुमार ने कहा कि इस बार की मकर संक्रांति कुछ अलग ही है।

आज पूरा देश राम में हो गया है। इसके पीछे बहुत लंबे संघर्ष की कहानी है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। इसके लिए हिंदुओं के समस्त समाज का योगदान है। राम मंदिर सामाजिक समरसता का भी प्रतीक है। अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि के नाम से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को पूर्व की सरकारों ने नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी उन्हीं लोगों ने सनातन धर्म संस्कृति को सुरक्षित करने के लिए हमेशा संघर्ष किया।

उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड में जनसंख्या संतुलन बिगड़ रहा है। देवभूमि की रक्षा के लिए हिंदू समाज को जागृत होना होगा। मुख्य अतिथि साकेत वाल्मीकि ने कहा कि वाल्मीकि समाज को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने दिया है प्रधानमंत्री ने ही सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करके समाज में उनका हौसला बढ़ाया है।

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, आज देश का प्रधानमंत्री सफाईकर्मियों के पैर तक धोता है। इससे बड़ा सम्मान और क्या हो सकता है। विश्व हिंदू परिषद आज सभी सनातन को साथ लेकर चल रहा है आज जो राम मंदिर बन रहा है उसमें विश्व हिंदू परिषद का बहुत बड़ा योगदान है।
संचालन दक्षिण जिला मंत्री अनुज वर्मा ने किया।

विभाग मंत्री विभाग मंत्री राजेंद्र राजपूत ने कहा कि समाज में भेदभाव को खत्म करके ही सामाजिक सम्राट को बढ़ावा देना होगा इसके लिए सबको साथ लेकर चलना होगा। कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष नवीन गुप्ता, संगठन मंत्री अंकुर, मातृ शक्ति विभाग संयोजिका प्रीति शुक्ला, ज़िला सह मंत्री विशाल, सह संयोजक अभिषेक भार्गव , समरसता प्रमुख उम्मेद नेगी, सह संयोजिका दीपाली, अजय भारती, मन्नु बजरंगी, अमन स्वैडिया, एसएस बिष्ट, आरके दक्ष आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.