Fastest news from Uttarakhand

सांई मंदिर शिरडी साईं मंगल धाम प्रेमनगर देहरादून में शुरू हुआ एक रुपए में भरपेट खाना

देहरादून। कोई भी भूखा न सोए, आज सांई मंदिर शिरडी साईं मंगल धाम प्रेमनगर देहरादून में शुरू हुआ एक रुपए में भरपेट भोजन की व्यवस्था। इस पुण्य कार्य का शुभारंभ कैंट विधायक श्रीमती सविता कपूर के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा की ₹1 में खाना देने का संकल्प सुरेश चावला उनके परिवार तथा उनके सहयोग के द्वारा लिया गया है, इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। आज कई परिवार ऐसे हैं जिनके घरों में चूल्हा नहीं जलता, कई लोग बेरोजगार हैं जो घर का खर्च नहीं चला पाते, ऐसे लोगों के लिए मंदिर में एक रुपए में खाने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए मैं सुरेश चावला जी को साधुवाद देती हूं।

इस अवसर पर साईं मंदिर के संस्थापक सुरेश चावला ने बताया कि गरीब बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों के लिए यह व्यवस्था मंदिर में प्रतिदिन दोपहर 1:00 बजे से 3:00 बजे तक की जाएगी तथा बृहस्पतिवार को दोपहर 1:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक ये व्यवस्था रहेगी। साईं बाबा की कृपा व प्रेरणा से यह शुरुआत की जा रही है। अन्नदान सबसे बड़ा दान है, किसी की भूख को मिटाना ईश्वरीय कार्य है। इस शुभ कार्य में पहले दिन लगभग 700 आदमियों के भोजन की व्यवस्था की गई। गरीब वर्ग के चेहरे पर खुशियां साफ झलक रही थी।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मंच का संचालन श्री राजेंद्र सेमवाल शास्त्री ने किया, उन्होंने कहा की आसपास के क्षेत्र नंदा की चौकी, सेलाकुई आदि में काफी गरीब बस्तियां हैं और काफी विद्यार्थी पास के कॉलेज में पढ़ते हैं उनके लिए ₹1 में भोजन मिलना एक सपने जैसा होगा। वह अब अपनी पढ़ाई की तरफ ध्यान दे पाएंगे और अपना भविष्य बना पाएंगे। मुख्यमंत्री के पूर्व चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर श्री संजय बिश्नोई ने कहा कि 15 सालों से मेरी सुरेश चावला से मित्रता है और वह लगातार सेवा में लगे रहते हैं।

आज उनके द्वारा किया गया कार्य सबके लिए एक प्रेरणा स्रोत बनेगा। इस शुभ कार्य की शुरुआत के लिए मैं उनको और उनके परिवार कार्तिक चावला और स्वीटी चावला को बधाई देता हूं। इस अवसर पर देहरादून के मशहूर भजन गायक कविंदर साईं ने गणपति वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की और साईं भजन एवं सभी देवताओं के भजनों के द्वारा माहौल को भक्तिमय बना दिया। भक्तगण उनके भजनों पर मस्ती में 3 घंटे तक झूमते रहे। इस अवसर पर स्वीटी चावला, कार्तिक चावला, कर्मवीर जसोरिया, संजीव जुयाल, जगदीप राणा, अर्जुन कोहली, पुनीत सहगल, सुमित खन्ना, फकीरचंद क्षेत्रपाल, ललित डोभाल, रितु कथूरिया, सूरज डिमरी, मनोज धवन, कुशाग्र धवन, शैलेंद्र धवन आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.