Fastest news from Uttarakhand

वेब सीरीज के झांसे में दून की प्रोडक्शन कंपनी को सवा करोड़ का चूना लगाया

देहरादून (एजेंसी)। वेब सीरीज बनाने का झांसा देकर एक जालसाज ने दून की प्रोडक्शन कंपनी को सवा करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। आरोपी ने खुद को मुंबई का जानामाना डायरेक्टर बताया। दून की प्रोडक्शन कंपनी के साथ फैशन स्ट्रीट नाम की वेब सीरीज बनाने का झांसा देकर जालसाजी की गई। फर्जीवाड़े को जेएसआर प्रोडक्शन हाउस बंगाली कोठी के पार्टनर तरुण सिंह रावत ने नेहरू कॉलोनी थाने में तहरीर दी। बताया कि उनकी कंपनी उत्तराखंड के साथ ही देश विदेश में कई फिल्म, गाने, वेब सीरीज रिकॉर्ड कर चुकी है।

कहा कि नवंबर 2021 में उनके पार्टनर जेद शेख ने उनकी मुलाकात चंद्रकांत सिंह पुत्र रामेश्वर सिंह पडियार निवासी प्रमुख हाईट्स प्रथम तल बीरा देसाई रोड अंधेरी वेस्ट मुंबई से कराई। तरुण सिंह हरिद्वार बाईपास रोड पर जेएसआर होटल के संचालक हैं। उस होटल में ही आरोपी मिला। उसने अपना परिचय फिल्म इंडस्ट्री में बड़े डायरेक्टर के तौर दिया। कहा कि वह कई निर्माताओं के साथ फिल्म बना चुका है। इसके बाद वह जनवरी 2023 में फिर तरुण से मिला। झांसा दिया कि वह उनके प्रोडेक्शन हाउस के जरिए उत्तराखंड में ‘फैशन स्ट्रीट’ नाम की वेब सीरीज बनाना चाहता है।

यहां फिल्म रिकार्डिंग पर सब्सिडी का लालच भी आरोपी ने दिया। आरोप है कि उसने झांसा दिया कि अभिनेता हेमंत पांण्डेय समेत 17 जाने माने कलाकार अभिनय करेंगे। आरोप है कि इसके बाद चंद्रकांत ने कई बार उनका पूरे होटल को बुक कराने के साथ फिल्म प्रोडक्शन सारे सामन की बुकिंग करा दी। ऐसा कई बार किया और फिल्म रिकार्ड नहीं हुई। झांसा देता रहा है कि रिकार्डिंग होने पर वह पूरे नुकसान की भरपाई कर देगा।

आरोप है कि उसके झांसे में आकर पीड़ित को सवा करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। आरोप है कि चंद्रकांत का दिया गया चेक भी बाउंस हो गया। वेब सीरीज निर्माण को लेकर आरोपी ने अनुबंध भी किया था। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.