Fastest news from Uttarakhand

Dehradun : अब 48 घंटे में करें खराब स्ट्रीट लाइटों की शिकायतों का होगा निस्तारण

देहरादून (एजेंसी)। जिलाधिकारी देहरादून और प्रशासक नगर निगम सोनिका ने पथ प्रकाश अनुभाग से वार्डों में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। साथ ही अनुबंधित निजी कंपनी को खराब स्ट्रीट लाइटों से संबंधित शिकायतों का निस्तारण 48 घंटे के भीतर करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निगम में आयोजित बैठक में इस बात को लेकर नाराजगी जताई है कि नगर निगम के वार्डों में खराब स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत में देरी हो रही है। नई लाइटें समय से नहीं लग पा रही। पथ प्रकाश अनुभाग से सौ वार्डों में खराब लाइटों को लेकर लिखित रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इसके अलावा आईएसबीटी और रिस्पना पुल के बीच हाईवे पर स्ट्रीट लाइटें लगाने काम पूरा नहीं हो पाया है।

अधिकारी ने जल्द प्रस्तावित काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ताकि वाहन चालकों, राहगीरों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। इन दिनों कोहरा लगने के दौरान स्ट्रीट लाइटें बंद रहने से समस्या बढ़ गई है। वहीं बल्लुपुर, हर्रावाला, अजबपुर फ्लाईओवर पर स्ट्रीट लाइटों के रख रखाव के लिए नैशनल हाईवे ऑथोरिटी से वार्ता करने के कहा है। ताकि बंद पड़ी लाइटों की मरम्मत हो सके।

फ्लाईओवर पर स्ट्रीट लाइटों के बिजली भुगतान का भुगतान नहीं करने पर ऊर्जा निगम ने कनेक्शन काट दिया है। नगर आयुक्त गौरव कुमार ने बताया कि खराब स्ट्रीट लाइटों के मरम्मत कार्य की लगातार मॉनीटरिंग की जाएगी। इसके अलावा जो नई लाइटें लगनी हैं, वह जल्द लगवाई जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.