Fastest news from Uttarakhand

रोड नहीं तो वोट नहीं। लोकसभा चुनाव का वहिष्कार की चेतावनी दी गई

गौचर / चमोली (ललिता प्रसाद लखेड़ा): जनपद चमोली क्षेत्रांतर्गत विकासखंड कर्णप्रयाग की ग्राम पंचायत खरसाई का सकण्ड में आजदी के 75 साल बाद भी सड़क सुविधा उपलब्ध न होने से नाराज ग्रामीणों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करते हुऐ कहा गया है कि स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अभिलम्ब नहीं किया गया तो वे आगामी लोकसभा चुनाव सहित अन्य चुनावों का भी वहिष्कार करेंगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम से प्रेषित ज्ञापन में प्रधान ग्राम पंचायत खरसाई प्रमिला देवी व बूथ अध्यक्ष भाजपा सकण्ड वीरेन्द्र सिंह बिष्ट एवं समस्त ग्रामवासियों ने कहा है कि खरसाई ग्राम सभा के तहत सकण्ड गांव के लिऐ 10 किमी मार्ग निर्माण के सापेक्ष बौला सिन्द्रवाणी से अभी तक 03 किमी मार्ग का निर्माण हुआ है। शेष 07 किमी के लिऐ वर्ष 2016 में शासनादेश संख्या 2837 / 111( 2 ) / 16 – 06 (MLA) 2016 दिनांक 20 सितंबर 2016 की स्वीकृति हुई थी। दुर्भाग्यवश जिसका निर्माण कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं हो पाया है।

ग्रामवासियों का कहना है कि सड़क के अभाव में ग्रामीण बहुत दुखी हो चुके है। जबकि ग्रामवासियों व जनप्रतिनिधियों के द्वारा कई बार माननीय मुख्यमंत्री एवं शासन प्रशासन से उक्त शेष निर्माण कार्य को पूर्ण किऐ जाने हेतु निवेदन किया जा चुका है। लेकिन हमारी बात नहीं सुनी जा रही है। जिससे अब ग्रामवासियों द्वारा निर्णय लिया गया है कि जब तक हमारे गांव को सड़क मार्ग से नहीं जोड़ा जाता है हम किसी भी चुनाव में प्रतिभाग नहीं करेंगे एवं आगामी लोकसभा चुनाव 2024 का वहिष्कार करने के लिऐ बाध्य हैं।

प्रेषित ज्ञापन की प्रतिलिपियां कर्णप्रयाग क्षेत्र के विधायक अनिल नौटियाल सहित जिलाधिकारी चमोली, पुलिस अधीक्षक चमोली, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड गौचर चमोली को भी भेजी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.