Fastest news from Uttarakhand

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ली रेल विकास निगम, बीआरओ तथा एनयचआईडीसीएल अधिकारियों की बैठक लेते हुऐ लंबित प्रकरणों की समीक्षा की

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा ): जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को रेल विकास निगम, बीआरओ तथा एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसीलों से समन्वय स्थापित करते हुए भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण एवं अन्य लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाए और निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुऐ शीघ्र पूरा किया जाए।

उन्होंने रेल विकास निगम को भट्टनगर, सिवांई, लंगाली और कांडला में अतिरिक्त अर्जित भूमि का प्रतिकर प्रभावित काश्तकारों में तत्काल वितरण करने के निर्देश दिए। साथ ही सुशीला देवी इंटर कॉलेज का संशोधित आंगणन उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने बीआरओ को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के मारवाडी में भूमि अधिग्रहित करने के संबंध में एसडीएम के माध्यम से प्रस्ताव उपलब्ध कराने और गोविन्दघाट बाजार में सड़क चौडीकरण करने के लिए एसडीएम से समन्वय बनाते हुए आगे की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जोशीमठ क्षेत्र में लिंक मोटर मार्गो को बीआरओ को हंस्तातरित करने हेतु राजस्व, नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग और बीआरओ को संयुक्त निरीक्षण करते हुए प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही जल संस्थान एवं विद्युत को अपनी परिसंपत्तियों को शीघ्र शिफ्ट कराने को कहा।

एनएचआईडीसीएल को पुर्नमूल्यांकन वाले मामलों का शीघ्र निस्तारण करते हुए सड़क चौडीकरण के अवशेष कार्यो को लक्ष्य निर्धारित करते हुए समयबद्व तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी अभिषेक त्रिपाठी, डीएफओ सर्वेश दूबे, रेल विकास निगम सूरज प्रकाश एवं बीआरओ के मेजर प्रतीक काले सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.