Fastest news from Uttarakhand

चमोली जिले में छात्र छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने वाला प्रधानाध्यापक निलम्बित

चमोली ( प्रदीप लखेड़ा )। चमोली जिले की कर्णप्रयाग तहसील के जूनियर हाईस्कूल सिमल्ट का है। छात्र छात्राओं ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर कमरे में बुलाकर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। शिक्षा विभाग ने आरोपित प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभाग ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है। जिसने जांच शुरू कर दी है।

मामला जूनियर हाईस्कूल सिमल्ट का है। यहां आसपास के गांवों के 18 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं।जिन्हें पढ़ाने के लिए आरोपित प्रधानाध्यापक बिजेंद्र कुमार कांबोज निवासी छुटमलपुर, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) सहित तीन शिक्षक तैनात है।इसी मंगलवार को विद्यालय में कुछ छात्र-छात्राओं ने प्रधानाध्यापक पर अश्लीलता करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

छात्र-छात्राओं की इस शिकायत पर उनके अभिभावकों भी विद्यालय पहुंचे थे। उस समय आरोपित प्रधानाध्यापक माफी मांगकर वहां से खिसक गया और फिर विद्यालय नहीं पहुंचा। जब प्रकरण जिलाधिकारी चमोली के संज्ञान में आया तो उन्होंने शिक्षा विभाग को जांच के निर्देश दिए।

कर्णप्रयाग के उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और प्रधान सहायक की तीन सदस्यीय टीम विद्यालय पहुंची और छात्र-छात्राओं समेत अन्य शिक्षकों के बयान दर्ज किए उप खंड शिक्षा अधिकारी खुशाल सिंह टोलिया ने बताया कि आरोपित प्रधानाध्यापक का निलंबित कर दिया गया है।और वर्ष 2009 से इस विद्यालय में तैनात है और अगले वर्ष सेवानिवृत्त होने वाला था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.