Fastest news from Uttarakhand

Crime News : ऋषिकेश ढालवाला से 4 दिसंबर को लापता हुई विनीता नामक युवती का मिला शव

देहरादून ( प्रदीप भंडारी)। ऋषिकेश ढालवाला से लापता हुई विनीता का अधजला शव जंगल से बरामद हुआ। शनिवार सुबह 11 बजे के करीब पुलिस और एसडीआरएफ ने ऋषिकेश देहरादून रोड़ पर वन विभाग चौकी के पास से एक शव बरामद किया जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने तथ्य जुटाने शुरू कर दिए।

ढालवाला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना स्थल पर पहुंची सीओ अस्मिता मंमगाई ने बताया कि जंगल में जो शव मिला है वह प्रथम दृष्टया आग लगाकर आत्मा हत्या का लग रहा है और प्रेम प्रसंग का मामला है बाकी इसकी गहनता से जांच की जाएगी।

युवती के मामा गजेन्द्र कण्डियाल ने पुलिस से अपील की है कि जिस युवक से बबिता का प्रेम प्रसंग था उसे भी कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

शादी से इनकार करने पर जिंदा जली छात्रा

ऋषिकेश। प्रेम-प्रसंग में शादी से इनकार करना बीए की छात्रा को इतना नागवार गुजरा कि उसने खुद को जिंदा जला लिया। 12 दिन से लापता छात्रा का शव पुलिस को ऋषिकेश रेंज के जंगल में मिला है। घटनास्थल पर फॉरेंस्कि टीम को बुलाकर पुलिस ने जरूरी सबूत जुटाए हैं। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में एक युवक पर मुकदमा भी दर्ज किया है।

मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक चार दिसंबर को 22 वर्षीय छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थीं। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में छात्रा देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर जंगल की तरफ जाते दिखी। पुलिस कर्मियों ने शनिवार को जंगल में तलाश की, तो उसका शव जली अवस्था में सड़क से करीब तीन सौ मीटर दूर जंगल में मिला।

शिनाख्त होने पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थानाध्यक्ष रितेश शाह ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। यह मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है, इसमें शादी से इनकार पर छात्रा ने यह कदम उठाया। पिता की शिकायत पर आत्महत्या को उकसाने के आरोप में ऋषिकेश स्थित गुमानीवाला निवासी अर्जुन सिंह रावत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। धरपकड़ को उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। मृतका बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.