Fastest news from Uttarakhand

विधायक खजान दास ने की इन्दिरा मार्केट रि-डवलपमेंन्ट के कार्यो की समीक्षा बैठक

देहरादून: राजपुर रोड़ विधायक खजानदास ने एमडीडीए एवं कार्यदायी संस्था समग कम्पनी व इन्दिरा मार्केट व्यापारी एवं टैक्सी युनियन के प्रतिनिधियों के साथ संयुक्त बैठक की तथा अधिकारियों एवं निर्माण कम्पनी को निर्माण कार्यो की गति बढ़ाने के निर्देश दिये। गौरतलब है कि विगत बर्ष इन्दिरा मार्केट रि-डवलपमेन्ट कार्य का भूमिपूजन मा0 मुख्यमंत्री जी के द्वारा किया गया था।

विधायक श्री खजानदास बार-बार इन्दिरा मार्केट रि-डवलपमेन्ट कार्य की भौतिक प्रगति देखने कार्यस्थल पर जाते रहते हैं और प्रभावित व्यापारियों से भी फीडबैक लेते रहते हैं किन्तु अपेक्षाअनुसार कार्य की प्रगति न मिलने पर विधायक द्वारा नाराजगी व्यक्त गई तथा एमडीडीए व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को अपने विधानसभा स्थित कार्यालय में तलब किया तथा अधिकारियों को समय अवधि के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने तथा पाक्षिक रूप में कार्य प्रगति की रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। कम्पनी के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि 10 माह के भीतर कम्पनी के द्वारा 03 मंजिले भूःतल पार्किग एवं प्रथमतल का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जायेगा तथा पाक्षिक रिपोर्ट के साथ-साथ वह हर माह विधायक को कार्य स्थल का भौतिक सत्यापन भी करायेगे।

विधायक ने साफ शब्दों में अधिकारियों को नसीहत दी कि मा0 मुख्यमंत्री जी की हर विकास कार्यो पर पैनी नजर है तथा उनके द्वारा रि-डवलपमेन्ट कार्य की प्रगति के बारे में पुछते रहते हैं तथा शीघ्र ही इस संबध में संयुक्त बैठक रखने हेतु भी निर्देश दिये है।

श्री दास ने रोष वयक्त करते हुये कहा कि काम में देरी होने से लगातार कार्य की लागत बढ़ रही है तथा अनावश्यक रूप से आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। विधायक ने कहा कि कार्यक्षेत्र में प्रभावित व्यापारियों के सामने जहाँ एक ओर रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो रहा है वही दूसरी और उनके व्यापार के अस्तव्यस्त होने जाने के कारण उन्हे मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

विधायक ने कहा कि यदि शीघ्र ही कम्पनी द्वारा कार्यो की गति नहीं बढ़ाई गयी तो वह इस संबध में मा0 मुख्यमंत्री जी एवं मा० शहरी विकास मंन्त्री के साथ संयुक्त बैठक रखेगे तथा उसमें उसमे जनता एवं व्यापारियों के हितो में किसी भी प्रकार के कठोर निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेगे।

इस अवसर पर सचिव एमडीडीए श्री मोहन सिंह बर्निया, कम्पनी के जीएम श्री अमन सैनी, इन्दिरा मार्केट व्यापार संघ अध्यक्ष श्री गुरभेज सिह, टैक्सी यूनियन के प्रधान श्री दिनेश सती सहित अनेक अधिकारी एवं व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.