Fastest news from Uttarakhand

स्ट्रीट डॉग को पहले सड़क से उठा कर लाए घर, कुछ महीने पालने के बाद कुत्ते का किया मर्डर

हल्द्वानी। उत्तराखंड के इस जिले में बहुत ही ज्यादा हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक युवक ने डॉग को सड़क से उठा कर घर ले कर आया। कुछ महीनों तक पालने के बाद जब युवक का मन भर गया तो आरोपी युवक ने डागी का मर्डर कर दिया। पुलिस ने पूरे मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

काठगोदाम थाना क्षेत्र में एक युवक के खिलाफ उसके पालतू कुत्ते को जान से मारने के आरोप में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। युवक पर आरोप लगाने वाले उसके पड़ोसी व कॉलोनी के अन्य लोग हैं। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कुत्ते की दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है।

कपिल भवन चौकी क्षेत्र निवासी रोबिन कुमार ने बताया कि कॉलोनी निवासी विशाल 11 नवंबर की रात घर के पास ही गड्ढा खोद रहा था। पता चला कि विशाल उर्फ विवेक अपने पालतू कुत्ते को दफनाने जा रहा था। लोगों ने जब कुत्ते के मरने की वजह पूछी तो युवक ने रोड एक्सीडेंट में मौत होने की बात कही। पड़ोसियों ने कुत्ते का शरीर देखा तो उस पर चोट का कोई निशान नहीं था।

रोबिन के मुताबिक कुत्ते के गले में जो रस्सी पड़ी थी वह बहुत कस के बंधी थी और उसकी जीभ भी बाहर निकली थी। पड़ोसियों ने कुत्ते की हत्या करने का शक जताया था। सूचना पर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में दम घुटने से मौत होने की पुष्टि हुई है। आरोपी के खिलाफ शिकायत करने वालों में मनोज कांडपाल, आजाद हुसैन, मोहित, अविनाश दीप, मानू, कमलकांत, माया कांडपाल सहित अन्य शामिल रहे। स्थानीय लोगों ने भी युवक से जान का खतरा जताया है।

पड़ोसी करते थे कुत्ते की देखरेख जिस कुत्ते की मौत हुई है वह बीते 8-9 माह से आरोपी के घर पर रह रहा था। स्थानीय लोगों के मुताबिक कुछ समय पहले एक स्ट्रीट डॉग को आरोपी के परिजनों ने पालना शुरू कर दिया था लेकिन उसका ध्यान रखना बंद कर दिया।
इसके बाद पड़ोसी ही उसके खाने-पीने और घुमाने का ख्याल रखते थे। युवक कुत्ते को घुमाने नहीं ले जाता था। 11 नवंबर को वह कुत्ते को साथ ले जाने के बाद जब लौटा तो उसे मृत अवस्था में लेकर आया।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
विमल मिश्रा,एसओ काठगोदाम

Leave A Reply

Your email address will not be published.