Fastest news from Uttarakhand

जीटीएफ ने लॉंच किया भारत का सबसे हाईटेक स्टॉक मार्केट इंस्टीट्यूट

देहरादून। स्टॉक मार्केट एजुकेशन के लीडिंग इंस्टिट्यूट गेट टुगेदर फाइनेंस ने जयपुर में अपना नया सेंटर लॉंच किया है। इस इंस्टिट्यूट की सबसे खास बात यह है कि न केवल देश के सबसे बड़े इंस्टिट्यूट में से एक है बल्कि सबसे ज्यादा हाईटेक भी है स्टॉक मार्केट में एजुकेशन को ऑर्गनाइज्ड और मॉडर्न स्टूडेंट्स की जरूरत के हिसाब से इस इंस्टिट्यूट को डिजाइन किया गया है। मॉडर्न इक्वीपमेंट्स, टेक्नोलॉजी और आजीवन फ्री मेंटरशिप का साथ जीटीएफ के इस इंस्टीट्यूट को सबसे खास बनाता है।

गेट टुगेदर फाइनेंस का यह नया ऑफलाइन सेंटर वैशाली नगर, जयपुर में स्थित है। यह जीटीएफ का जयपुर में दूसरा सेंटर है । साथ ही, 2025 तक देश के अन्य प्रमुख शहरों में और इंस्टिट्यूट खोलने की योजना भी है। जीटीएफ के फाउंडर व सीईओ अरुण सिंह तंवर ने कहा कि जब हमनें ट्रेडिंग सीखी थी तब स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग की पढ़ाई का कोई जरिया नहीं था। हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा क्योंकि हमारे डाउट्स को समझ कर कोई हमें गाइड करने के लिए नहीं था।

इस लिए हमनें स्टॉक मार्केट एजुकेशन को ना केवल ऑर्गनाइज करने बल्कि हर एक व्यक्ति तक पहुँचने के लिए जीटीएफ की शुरुवात की थी। ये नया सेंटर आधुनिक टेक्नोलॉजी से लेस होने के साथ ही स्टॉक मार्केट की पढ़ाई को आसान और मजेदार बनाने में भी मदद करेगा। हमारा उद्देश्य है कि हर घर में एक जीटीएफ ट्रेडर हो और यह नया सेंटर उसी श्रृंखला में एक कदम है।

इस नए सेंटर में काफी इनोवेशंस किए गए है। टेक्नोलॉजी को इस तरह से डेवलप किया है कि स्टूडेंट्स देश में कहीं से भी सेंटर में ऑफलाइन आ कर क्लासेज अटेंड कर सकते हैं। आमतौर पर स्टॉक मार्केट को पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को चार्ट्स देखने, रिसर्च करने और डेटा एनालिसिस के लिए लैपटॉप की जरूरत होती ही है, पर नए सेंटर पर लैपटॉप ले जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। क्यूं कि यहां सभी स्टूडेंट्स को प्रैक्टिस के लिए हाई टेक सिस्टम्स प्रोवाइड किये जाएंगे।

जीटीएफ के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर सूरज सिंह गुर्जर ने कहा कि स्टॉक मार्केट में ट्रेंड हर मिनट बदलता है और उसके हिसाब से ट्रेडिंग करने का तरीका भी। ट्रेडिंग की बारीकियों को अच्छी तरह समझ कर आप अधिक लाभ कमा सकते है और घाटे को कम कर सकते है। इस नए सेंटर में ना केवल स्टूडेंट्स बारीकियाँ सीख पाएँगे पर उनकी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग भी ले सकेंगे, साथ ही हमारे मेंटर्स उनको कोर्स खत्म होने के बाद भी गाइडेंस प्रदान करते रहेंगे। हमारा अगला कदम 2025 तक देश के अन्य प्रमुख शहरों में और इंस्टीट्यूट  खोलना है और शेयर मार्केट की एजुकेशन को लोगों के लिए आसान बनाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.