Fastest news from Uttarakhand

आर्यन स्कूल का 23वां फ़ाउंडर्स डे सितारों से सजे समारोह के साथ हुआ संपन्न

देहरादून : आर्यन स्कूल ने अपने 23वें संस्थापक दिवस के दूसरे दिन का आयोजन स्कूल परिसर में किया। प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय और बॉलीवुड अभिनेता, लेखक और कार्यकर्ता कबीर बेदी, और बॉलीवुड अभिनेता और प्रेरक वक्ता मुकेश त्यागी ने क्रमशः मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथि के रूप में समारोह की शोभा बढ़ाई।

दिन की शुरुआत विशिष्ट गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के साथ हुई। इसके बाद प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने दर्शकों को संबोधित करा और कहा, “यह फ़ाउंडर्स डे उत्कृष्टता की दिशा में आर्यन स्कूल की यात्रा का एक उत्सव है। यह हमारे छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ के समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण है।”

इसके बाद स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट की प्रस्तुति हुई, जिसमें संस्थान की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्रस्तुत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर के दौरान, कॉक हाउस ट्रॉफी सामा हाउस को प्रदान की गई, जबकि स्कोलास्टिक ट्रॉफी रिग हाउस को प्रदान की गई। बालिका वर्ग में आर्यन स्टार वैष्णवी गुप्ता को प्रदान किया गया, जबकि बालक वर्ग में आर्यन स्टार कृष्णम परतानी को प्रदान किया गया। आर्यन स्पिरिट का पुरस्कार भूमिका मुंद्रा को दिया गया जबकि स्टूडेंट ऑफ द ईयर की ट्रॉफी सात्विक शर्मा को प्रदान की गई।

कबीर बेदी ने अपने संबोधन में, छात्रों को मूल्यवान जीवन सबक प्रदान करने की स्कूल की प्रतिबद्धता के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा, “शिक्षा केवल शिक्षाविदों के बारे में नहीं है, बल्कि सर्वांगीण व्यक्तियों को आकार देने के बारे में है। आर्यन स्कूल प्रतिभा और चरित्र के पोषण में उल्लेखनीय काम कर रहा है।”

कार्यक्रम के दौरान मुकेश त्यागी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा, “समग्र शिक्षा के लिए आर्यन स्कूल की प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है। यहां का प्रत्येक छात्र भविष्य में उत्कृष्ट उपलभ्डियाँ हासिल करने की क्षमता रखता है।”

इस अवसर के दौरान, आर्यन स्कूल की वार्षिक पुस्तक, ‘संस्कार’ कबीर बेदी द्वारा लॉन्च की गई, जिसमें वर्ष के दौरान संस्थान की यादों और उपलब्धियों को शामिल किया गया है।

दिन का समापन मधुर संगीत के साथ हुआ, जिसमें छात्रों ने ‘स्वरागिनी’ नामक मनमोहक संगीतमय प्रस्तुति दी, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर चेयरपर्सन सिमी गुप्ता, वाइस चेयरमैन विभोर गुप्ता, छात्र, शिक्षक और अभिभावक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.