Fastest news from Uttarakhand

Dehradun : रेंजर्स ग्राउंड और हिंदू नेशनल स्कूल में लगेगा पटाखा बाजार

देहरादून (एजेंसी)। दीपावली के लिए रेंजर्स ग्राउंड, हिंदू नेशनल स्कूल और पुराने बस अड्डे में सार्वजनिक पटाखा बाजार लगेगा। भीड़ वाले प्रमुख बाजारों में पटाखों की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित की गई है। पटाखों की दुकानें 10 नवंबर से खुलेंगी, इसके लाइसेंस की आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आवेदन शुल्क प्रति आवेदन 700 रुपये रखा है। डीएम सोनिका ने बुधवार को कलक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में पटाखों के लाइसेंस को लेकर व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

डीएम ने पटाखों की दुकान खुले स्थानों पर लगाने के लिए सुरक्षित जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए। खासतौर पर भीड़ भरे बाजार और संकरी गलियों में पटाखों की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

जिन सार्वजनिक स्थानों पटाखों की बिक्री की जाएगी वहां पानी के टैंकर और अग्नि सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे। डीएम ने बताया कि पटाखों की बिक्री के लिए लाइसेंस प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एसडीएम कार्यालय से सिंगल विंडो सिस्टम से लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

लाइसेंस की वैधता 10 से 14 नवंबर तक होगी। बेठक में एडीएम रामजी शरण शर्मा, एसपी सिटी सरिता डोबाल, एसडीएम सदर नंदन कुमार, एमडीडी संयुक्त सचिव रजा अब्बास, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, के अलावा व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया, सुनील मैसोन, मनोज कुमार गुप्ता, त्रिवेंद्र सिंह चड्डा, हेमंत, सौरभ चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.