Fastest news from Uttarakhand

हरिद्वार में होगा, न्यूरोथेरेपी का वार्षिक अधिवेशन : अजय कुमार कुशवाहा

तीन दिवसीय अधिवेशन में देशभर के न्यूरोथेरेपी चिकित्सक होंगे शामिल

हरिद्वार। लाजपत राय मेहरा न्यूरोथेरेपी रिसर्च एंड ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट के राष्ट्रीय महासचिव अजय कुमार कुशवाहा न्यूरोथेरेपिस्ट गोरखपुर (यूपी )ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 24, 25, और 26 जनवरी 2024 को होने वाला न्यूरोथेरेपी वार्षिक अधिवेशन इस बार पुनः ऋषि मुनियों और गंगा की पावन धरती(देव भूमि) हरिद्वार उत्तराखंड के जम्मू तीर्थ यात्री भवन में संपन्न होगा इस कार्यक्रम का शुल्क ₹1500 होगा। देश के सभी न्यूरोथेरेपिस्टों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से यह कार्यक्रम भव्य, दिव्य और ज्ञानवर्धक होगा। उन्होंने बताया कि कोर कमेटी की ऑनलाइन मीटिंग निर्णय लिया गया है कि शरीर के किसी एक सिस्टम को थीम बनाया जाएगा।

थीम सिस्टम की कंप्लीट जानकारी, बिमारियां, डायग्नोसिस और उसका ट्रीटमेंट की पूर्ण जानकारी बेस्ट प्रोजेक्ट अवार्ड- इसमें आप सभी के द्वारा प्रेजेंटेशन के रूप में जो भी प्रोजेक्ट आएगा उसी में बेस्ट प्रोजेक्ट अवार्ड के लिए चुनाव किया जाएगा। मैक्सिमम प्रोजेक्ट अवार्ड- एक व्यक्ति द्वारा ले गए अधिकतम प्रोजेक्ट के आधार पर दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी के द्वारा आप न्यूरोथेरेपी में डिप्लोमा, एडवांस्ड डिप्लोमा, बैचलर डिग्री, मास्टर डिग्री, और मास्टर डिग्री के पश्चात एच डी न्यूरोथेरेपी विषय में कैसे करें और आने वाले टाइम में इसका उपयोग क्या होगा।

ऑल इंडिया न्यूरोथेरेपी एसोशिएशन के माध्यम से हम सभी का इंश्योरेंस (एक्सीडेंटल मेडिकल एवं क्लीनिक) कैसे करेंगे। न्यूरोथेरेपी एसोशिएशन के माध्यम से पूरे देश की न्यूरोथेरेपिस्टों को एक सूत्र में कैसे बांधे और सरकारी तंत्र से बिना डर, बिना किसी भय के न्यूरोथेरेपी की प्रैक्टिस कैसे करें, एक किलोमीटर का पद संचलन होगा।

अजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि सनातन यह कार्यक्रम लाजपत राय मेहरा न्यूरोथेरेपी के सभी न्यूरोथेरेपिस्टों को समर्पित है अतः इस कार्यक्रम में कोई भी न्यूरोथेरेपिस्ट कहीं से भी पास आउट हो आ सकता है। वीरेंद्र प्रसाद चौरसिया की अध्यक्षता में संपन्न मीटिंग में अजय गांधी- मोहाली, सुमित महाजन- जम्मू, राम गोपाल परिहार -जालंधर, इंद्रजीत सिंह- जालंधर, सरला- दक्षिण भारत, नाग लक्ष्मी दक्षिण भारत, पुष्पक श्रीवास्तव- मध्य प्रदेश, प्रशांत- महाराष्ट्र आदि उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि इस मीटिंग में निम्न निर्णय लिया। इस कार्यक्रम में अपने साथ दैनिक उपयोगी वस्तुएं, डायरी कलम और सफेद एप्रिन साथ में लेकर अनिवार्य होगा।

इस कार्यक्रम में आप सभी अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाएं

Leave A Reply

Your email address will not be published.