स्कोडा ऑटो इंडिया ने 250 कस्टमर टचपॉइंट्स की उपलब्धि हासिल की
देहरादून। स्कोडा ऑटो इंडिया ने उत्पादों को लेकर आक्रामक रणनीति लॉन्च करने और त्यौहारों के लिये अपनी खास पेशकशों की घोषणा करने के साथ, भारत में अपने नेटवर्क को 250 कस्टमर टचपॉइंट्स का बनाने की उपलब्धि हासिल की है। कंपनी की ज्यादा बिकने वाली कारें- कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान भारत में स्कोडा ब्राण्ड की तरक्की में महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ ही, ग्राहकों पर केन्द्रित होने के लिये काफी ध्याान दिया गया है और इसमें नेटवर्क के विस्तार की एक महत्वपूर्ण भूमिका है।
इस उपलब्धि पर बात करते हुए, स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्राण्ड् डायरेक्टर पेट्र सोल्क ने कहा कि भारत में स्कोडा की वृद्धि की रणनीति हमारी उत्पा्द श्रृंखला को बेहतर बनाने के बारे में है और यह सुनिश्चित करती है कि हम अपने ग्राहकों के लिये ज्यादा करीब और सुलभ रहें। हमारा 250वां कस्टमर टचपॉइंट देश में आंकड़ों और पहुँच के लिहाज से एक उपलब्धि है। हम अपने नेटवर्क को बढ़ाना और ग्रहाकों के स्वामित्वप के अनुभव को बेहतर बनाना जारी रखेंगे। इससे स्कोडा परिवार में ज्यादा ग्राहकों का स्वागत होगा और उन्हें बाजार की सबसे सुरक्षित कारें प्रदान की जाएंगी।
250वें कस्टमर टचपॉइंट की उपलब्धि कर्नाटक के गुलबर्गा में एक सेल्स आउटलेट के उद्घाटन से मिली। स्कोडा ऑटो इंडिया और भी विस्तार करेगी और 2024 के अंत तक 350 कस्टमर टचपॉइंट्स करने का लक्ष्य है। स्कोडा ऑटो इंडिया का इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट भारत के लिये निर्मित और दुनिया के लिये तैयार एमक्यूबी-एओ-इन प्लेटफॉर्म के साथ 2018 में हरकत में आया था और उसने उत्पाद सम्बंधी रणनीति का मूल बिन्दु निर्मित किया। जबकि अग्रणी वारंटीज, 0.46 रूपये से शुरू होने वाली स्वामित्व की कम लागतों और भारत में कंपनी के नेटवर्क तथा सेवाओं की पहुँच बढ़ने से ग्राहक-केन्द्रित रणनीति का मूल बिन्दु बना। कुशाक का निर्यात राइट-हैण्ड ड्राइव वाले दूसरे देशों और जीसीसी देशों में भी होता है।