होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत

मसूरी। माल रोड स्थित होटल बीचवुड की चैथी मंजिल से गिरकर युवक अमित वर्मा उम्र 29 वर्ष पुत्र अशोक वर्मा निवासी साउथ रोड लंढोर बाजार मसूरी की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम किया व उसके बाद शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। बताया गया कि युवक अमित वर्मा अपने दोस्तों के साथ पार्टी के लिए होटल गया था व रात को वहीं सो गया लेकिन मध्य रात्रि के बाद युवक होटल की तीसरीं मंजिल की खिडक़ी से गिर गया व मौके पर ही मौत हो गई।

कोतवाल देेवेंद्र असवाल ने बताया कि सुबह करीब पौने नौ बजे सूचना मिली कि होटल बीचवुड के नीचे एक व्यक्ति मृत पड़ा है पुलिस मौके पर पहुंची पता चला कि युवक अमित 29 वर्ष पुत्र अशोक वर्मा अपने दो दोस्तो मुकेश रौथाण पुत्र बीएस रौथाण, निवासी बंजारावाला देहरादून व सुनील नेगी पुत्र जगत ंिसह निवासी सरस्वती विहार धर्मपुर देहरादून के साथ होटल में था उसके बाद रात को मसूरी के ही उनके परिचित आशीष बेेलवाल पुत्र लाखी राम बेलवाल निवासी जाफर हॉल कुलडी मसूरी व रमेश नौडियाल पुत्र भक्ति राम नौडियाल, निवासी जाफर हॉल भी मिलने आये व सभी ने खाना खाया व चले गये।

अमित को नशा अधिक होने के कारण होटल में ही अपने मित्रों के साथ रूक गया। सुबह होटल के कर्मचारियों ने बताया कि होटल की खिडक़ी के नीचे फर्श पर युवक का शव पड़ा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि वह खिडक़ी पर गया होगा व वहां से नीचे गिर गया क्योंकि खिडक़ी काफी नीची है तथा उसमें सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। प्रात: किसी ने देखा तो पुलिस को फोन किया जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लिया व पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम करवाया व उसके बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस होटल में लगे सीसी कैमरों की जांच पड़ताल कर रही है। इस संबंध में सीओ नरेंद्र पंत ने बताया कि युवक अपने दोस्तों होटल आया था और अधिक नशा करने के कारण खिडक़ी से गिरकर उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि खिडक़ी की ऊंचाई लगभग 4 फीट है साथ ही वहां पर किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। जिससे कि हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

पूर्व में भी इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं।ं इस संबंध में सीओ मसूरी नरेंद्र पंत से कहा कि होटल प्रबंधन से इस संबंध में बात की जायेगी वहीं मसूरी होटल एसोसिएशन से वार्ता कर इस समस्या का समाधान किया जाएगा व सभी को निर्देशित किया जायेगा कि होटलों की खिड़कियों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जायं ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके। घटना की सूचना पर फांरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची व अपने स्तर से जांच शुरू कर दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.