बिना सर्जरी पतले होंठो को आपभी बना सकती हैं फुलर, आजमाएं ये मेकअप टिप्स

आंखों की सुंदरता के बाद हम अक्सर गुलाबी होंठो की बात किया करते हैं। होंठ अगर पतले हों, तो वह कम आकर्षक दिखते हैं। वहीं, भरे हुए होंठ सभी का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। आज कल जमाना फुलर लिप्स का है। इसलिए न सिर्फ आम सेलेब्स बल्कि आम लड़कियों में भी लिप सर्जरी का क्रेज बढ़ गया है। अगर आप होंठो को बिना सर्जरी के ही भरा और आकर्षक बनाना चाहती हैं, तो यह काम बड़े आराम से मेकअप के जरिए भी किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स देगें, जिससे आप बिना किसी सर्जरी के फुलर लिप्स पा सकेंगी।

होंठो पर आउटलाइन करें

अगर आप लिप लाइनर का उपयोग करती हैं, तो उसकी मदद से भी आप फुलर लिप्स पा सकती हैं। इसके लिए न्यूड या पिंकिश न्यूड शेड चुनें और इसे अपने होठों की आउटलाइन पर लगाकर ब्लेंड करें। इससे फुलर लिप्स का भ्रम पैदा होगा, जिससे आपके होंठ बड़े और भरे हुए दिखेंगे।

हाइलाइटिंग करना न भूलें

होठों को हाइलाइट करना उतना ही जरूरी है, जितना कि आपके गालों को उभारना। ऊपरी लिप्स की आउटलाइन और क्यूपिड बो पर हाइलाइटर की मदद से हल्का उभार दें, जिससे होंठ बड़े और भरे हुए दिखें।

इस तरह लगाएं होंठो पर कंसीलर

दाग-धब्बों को छुपाने के लिए लड़कियां जिस कंसीलर का प्रयोग करती हैं। वही कंसीलर होंठो को भरा दिखाने में भी मदद कर सकता है। इसके लिए लिपस्टिक लगाने से पहले कंसीलर को ऊपर की तरफ होठों के बीच में लगाएं। फिर इसे बाहरी किनारों की ओर रब करें। क्योंकि यह आपके होंठों को भरा हुआ दिखाने में मदद करता है।

आखिर में लगाएं लिपस्टिक

होंठो को उभरा हुआ दिखाने के लिए एक ग्लॉसी लिपस्टिक का चुनाव करें। क्योंकि यह मैट लिपस्टिक की तुलना में आपके होंठों को भरा हुआ बनाएगी। यदि आपके पतले होंठ हैं, तो डार्क लिपस्टिक का उपयोग करने से बचें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.