अजीबोगरीब प्रेगनेंसी : जब 15 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, तो सब रह गए दंग
अजीबोगरीब प्रेगनेंसी : जब 15 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, तो सब रह गए दंग

लंदन. मां बनना किसी भी महिला के लिए एक सुखद एहसास होता है. आमतौर पर बच्चे के जन्म के बाद घरों में जश्न का दौर शुरू हो जाता है. लेकिन आज हम यहां एक ऐसी महिला की कहानी लेकर आए हैं जो मां बनने के बाद हैरान और परेशान हो गई. दरअसल 15 साल की एक लड़की को इस बात का एहसास ही नहीं हुआ कि वो प्रेगनेंट है और मां बनने वाली है. बच्चे की डिलीवरी की बाद मां और घरवाले दोनों हैरान हो गए. इस अजीबोगरीब प्रेगनेंसी की कहानी खुद उस महिला ने पांच साल के बाद शेयर की है.

ब्रिटिश अखबार ‘द सन’ के मुताबिक 15 साल की लड़की ने मां बनने की पूरी कहानी वीडियो के जरिए टिकटॉक पर शेयर की है. बच्चे का जन्म 6 सितंबर 2017 को हुआ था. उन्हें गर्भवती होने का एहसास तब हुआ जब उन्होंने स्कूल जाने के एक दिन बाद अपने लिविंग रूम के फर्श पर बच्चे को जन्म दिया. अब पांच साल बाद उन्होंने पूरी दुनिया के सामने अपनी हैरान करने वाली सच्चाई सामने रखी है.

बच्चे का दिखा सिर
वीडियो में एलेक्सिस नाम की महिला ने बताया कि उनमें प्रेगनेंसी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे और उन्हें नियमित रूप से पीरियड्स भी आ रहे थे. लेकिन उन्हें उस वक्त झटका लगा जब उनकी मां ने स्कूल ड्रेस की स्कर्ट के नीचे बच्चे का सिर देखा. टिकटॉक पर ये वीडियो खासा वायरल हो रहा है. इसे अब तक 23 लाख लोगों ने देखा है.

ये कैसी प्रेगनेंसी?
बता दें कि ऐसी प्रेगनेंसी को मेडिकल भाषा में ‘क्रिपटिक प्रेगनेंसी’ कहा जाता है. ऐसे केस में महिलाओं में प्रेगनेंसी के लक्षण नहीं दिखते हैं. टेस्ट में भी रिपोर्ट नेगेटिव आती है. साथ ही इस दौरान नियमित रूप से पीरियड्स भी आते हैं. इसके अलावा बेबी बंप भी नहीं दिखता है. एलेक्सिस ने अपने वीडियो में बताया कि उनकी मां को थोड़ा संदेह जरूर हुआ. लेकिन सारे टेस्ट नेगेटिव आए.

फर्श पर बच्चे का जन्म
एलेक्सिस ने खुलासा किया कि वो स्कूल से लौटने के बाद पूरी रात पीठ दर्द के साथ ठीक से सो नहीं पायीं. उन्होंने दर्द कम करने के लिए कुछ दवा भी ली. लेकिन सुबह उठते ही अचानक सब कुछ बदल गया. लिविंग रूम के फर्श पर ही उन्होंने बच्चे को जन्म दिया.

Share this story