सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट ने समाजसेवियों और पत्रकारों को किया सम्मानित, महिलाओं को दी स्वरोजगार सम्बंधित जानकारी

खुद की क्षमताओं को पहचाने और अपने को कभी किसी से कम नहीं आंके : डॉ. रश्मि कुलश्रेष्ठ
सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट ने समाजसेवियों और पत्रकारों को किया सम्मानित, महिलाओं को दी स्वरोजगार सम्बंधित जानकारी

देहरादून। सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट (पंजी.) के तत्वावधान में आज एक जनजागरूकता एवं समाजसेवा में तत्पर समाजसेवियों के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट (पंजी.) लम्बे समय से महिला उत्थान एवं समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करती आ रही है।

जिसमें महिलाओं को स्वरोजगार सम्बंधित जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए विशिष्ट अथिति विनोद खण्डूरी प्रदेश अध्यक्ष प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना द्वारा संस्था सत्या फाउंडेशन के द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की और उन्होंने कहा की सत्या फॉउन्डेशन वेलफेयर ट्रस्ट समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। इस अवसर पर श्री खण्डूरी ने बताया की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई योजनाएं महिलाओं के हित में चलाई जा रही है। जिसमें महिलाओं के स्वरोजगार के नए आयाम खुले हैं। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा संस्था को वचन दिया गया कि वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को हर जरूरतमंद परिवार तक पहुँचाने में संस्था सत्या फॉउंडेशन को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि कुलश्रेष्ठ, अध्यक्षा चाइल्ड वेलफेयर कमेटी देहरादून ने अपने उदबोदन में कहा की हमें खुद की क्षमताओं को पहचानना चाहिये। हमे कभी भी खुद को किसी से कम नहीं आंकना चाहिये। हम अगर पूरे आत्मविश्वास से एक कदम उठायेंगे तो दूसरा कदम खुद ही पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा। हमे यह आत्मविश्वास दूसरों के अंदर भी पैदा करना होगा, जिससे हम एक आत्मविश्वास से भरपूर समाज की स्थापना कर सकते है।

इनके अतिरिक्त समाजसेविका व भाजपा नेत्री हेमा परिहार, समाजसेवी  प्रेम खुराना आदि समेत मंचासीन अतिथियों ने अपने–अपने विचार रखे। कार्यक्रम के समापन पर संस्था के अध्यक्ष उदय सिंह ने कहा कि मातृशक्ति के सहयोग से हम सब मिलकर आत्मनिर्भर भारत एवं आत्मनिर्भर समाज की एक नई कहानी लिखेंगे। संस्था द्वारा जल्द ही मातृशक्ति के लिए कई रोजगार के प्रशिक्षण कार्य उपलब्ध कराये जायेंगे।

संस्था सत्या फॉउंडेशन द्वारा पत्रकार वर्ग से पत्रकार रजत शर्मा सम्पादक सांध्य दैनिक देवपथ, मनवीर नेगी सम्पादक साप्ताहिक अर्नित टाइम्स, नवीन जोशी सम्पादक प्रभात चिंगारी, प्रदीप भंडारी संवाददाता दैनिक हरी न्यूज, वरिष्ठ पत्रकार शूरवीर सिंह कठैत सम्पादक कठैत समाचार, संदीप जनधारी सम्पादक बात सही निष्पक्ष कही, आदि को उनके सामाजिक हितों की पत्रकारिता के क्षेत्र में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के उपाध्यक्ष मनजीत नेगी, कोषाध्यक्ष दीपिका नेगी, समाजसेविका पूजा तोमर, सुमन वर्मा, संस्था के सदस्यों में मोनिका नेगी, कुसुम रावत, संगीता रावत, माला बहुगुणा, लक्ष्मी देवी, लता, जमुना देवी, विनोद बरमोल, अमित राणा, कृष्णपाल सिंह रावत आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन संस्था के सदस्य प्रमोद नौटियाल द्वारा किया गया।

Share this story