मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन में विभागीय अधिकारियों को डीएम चमोली ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन में विभागीय अधिकारियों को डीएम चमोली ने दिऐ निर्देश 

गौचर/चमोली, (ललिता प्रसाद लखेड़ा)। जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने शनिवार को शिक्षा, स्वास्थ्य, संस्कृति, पर्यटन, राजस्व, जिला पंचायत, युवा कल्याण एवं ग्रामीण निर्माण विभागों के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति समीक्षा की।

उन्होंने मुख्यमंत्री घोषणाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। इन विभागों के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 89 कार्यो में से 32 कार्य पूर्ण कर लिए गए है और 57 कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास एवं जनता की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री घोषणा के कार्यो को प्राथमिकता पर रखते हुए पूर्ण करना सुनिश्चित करें। सीएम घोषणा के तहत जो प्रस्ताव शासन स्तर पर लंबित है उनके प्रभावी अनुश्रवण के लिए उच्चाधिकारियों एवं शासन के विभागीय अधिकारियों से निरतंर संपर्क करें।

भूमि हंस्तारण एवं टैंडर प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करें। मुख्यमंत्री घोषणा के तहत जिन कार्यो की वित्तीय स्वीकृति विभागों को मिल चुकी है उन कार्यो को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता एवं समयबद्वता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र, डीएसटीओ विनय जोशी सहित संबधित विभगों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share this story