Dehradun : पूर्व सैनिकों ने गढ़ी कैंट से सीएसडी कैंटीन में जमकर काटा हंगामा

पूर्व सैनिकों ने गढ़ी कैंट स्थित सीएसडी कैंटीन में जमकर हंगामा किया. इस दौरान पूर्व सैनिकों ने सीएसडी कैंटीन में उनसे भेदभाव करने का आरोप लगाया.
पूर्व सैनिकों ने गढ़ी कैंट से सीएसडी कैंटीन में जमकर काटा हंगामा

देहरादून, (प्रदीप भंडारी) : पूर्व सैनिकों ने सीएसडी कैंटीन में भेदभाव का आरोप लगा है। दरअसल गौरव सेनानी पूर्व सैनिक व पूर्व और सैनिक एसोसिएशन के बैनर तले पूर्व सैनिक सीएसडी कैंटीन पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। पूर्व सैनिकों का कहना है कि सेवानिवृत्त हुए गौरव सेनानियों के साथ इस प्रकार का दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जवान जेसीओ के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए और सीएसडी के अंदर लिकर और जनरल स्टोर एक जैसा होना चाहिए। पूर्व सैनिकों का कहना है कि अफसर के लिए अलग कोटा निर्धारित नहीं होना चाहिए और जवान जेसीओ जिस लिकर और सामान को ज्यादा चाहते हैं उन्हें संख्या के अनुसार डिमांड दी जाए। उन्होंने कहा कि कैंटीन में जवान और जेसीओ के लिए प्रतीक्षालय शेड व बैठने की उचित व्यवस्था की जाए।

इसके अलावा सीएसडी मैनेजर जवान और जेसी और रंक से भी होना चाहिए जिससे वाह उनकी परेशानियों को भी समझें। गौरव सेनानी एसोसिएशन से जुड़े गिरीश जोशी ने कहा कि बीस दिन से रेट लिस्ट नहीं आने के कारण देहरादून की किसी भी कैंटीन में लिकर नहीं दी जा रही थी। लेकिन बीस अप्रैल को रेट लिस्ट आने पर सब एरिया कैंटीन में लिकर देनी शुरू की गई लेकिन 2 दिन के भीतर जवान और जेसीओ का स्टॉक खत्म कर दिया गया।

Share this story