ब्राह्मण समाज में है समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता
ब्राह्मण समाज में है समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता
ब्राह्मण समाज में है समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता

देहरादून। ब्राह्मण समाज आज भी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की क्षमता रखता है, ये विशेषता समाज के अन्य किसी जाति व वर्ग में नहीं है। यदि ब्राह्मण समाज जिंदा है तो ये देश व सनातन धर्म कायम है। ब्राह्मण सभी के कल्याण की कामना करता है।

उक्त विचार आज ब्राह्मण समाज महासंघ की मासिक बैठक में महासंघ के संरक्षक पंडित लालचंद शर्मा जी रखते हुए कहा कि ब्राह्मण एक रहेगा तो देश एक रहेगा। महासंघ इसी उद्देश्य को लेकर आगे चल रहा है।

महासंघ के उपमुख्य संयोजक एस पी पाठक ने कहा कि महासंघ नगर के सभी ब्राह्मण संगठनों को एक मंच पर लाकर ब्राह्मण एकता को सुदृढ़ किया है। उन्होंने आगामी 22 जुलाई को महासंघ का स्थापना दिवस जोरशोर से मनाने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में ब्राह्मण प्रतिभाओं की सहभागिता व उनको सम्मानित किए जाने का सुझाव दिया।

प्रवक्ता डा. वी डी शर्मा ने कहा कि हमें दलगत भावना से ऊपर अपने समाज की एकता व भाईचारे को मजबूत करना होगा। महासचिव अरुण शर्मा ने कहा कि देशभर में भगवान परशुराम प्रकटोत्सव दिवस व शोभायात्रा के जोरदार कार्यक्रम ब्राह्मण एकता को प्रदर्शित करते हैं। महासंघ सभी घटकों को एक दिशा देने का काम कर रहा है।

इनके अतिरिक्त पंडित थानेश्वर उपाध्याय, शशि शर्मा, राजकुमार शर्मा, हरि कृष्ण शर्मा, बृजमोहन शर्मा, शशिकांत दूबे, सूर्यप्रकाश शर्मा, आदि ने अपने सुझाव रखें।

Share this story