उत्तराखंड : ब्राह्मण समाज महासंघ जोरशोर से मनाएगा, नववर्ष प्रतिप्रदा एवं भगवान परशुराम जयंती समारोह

ब्राह्मण समाज महासंघ जोरशोर से मनाएगा, नववर्ष प्रतिप्रदा एवं भगवान परशुराम जयंती समारोह

देहरादून ( ब्यूरो)। स्थानीय नेशविला रोड में हुई ब्राह्मण समाज महासंघ की मासिक बैठक में निर्णय लिया गया कि महासंघ आगामी 21 मार्च को नववर्ष प्रतिपदा पर स्थानीय घंटाघर परिसर में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 21सौ दीपक प्रज्वलित कर नववर्ष प्रतिपदा मनाएगा। जिसमें नगर के समस्त ब्राह्मण संगठनों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। साथ ही इस वर्ष आगामी 22 अप्रैल को भगवान श्री परशुराम जयंती समारोह का आयोजन भव्य स्तर पर किया जाएगा, जिसमें शहर को तोरण द्वारो से सजाया जाएगा।

समारोह में देश भर से ब्राह्मण विभूतियों को आमंत्रित किया जायेगा। जिसकी तैयारी अभी से शुरू की जायेगी। कार्यक्रम में ब्राह्मण संख्याबल पर जोर दिया गया। महासंघ के घटक संगठन राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण शर्मा ने ब्राह्मण समाज महासंघ के सभी घटक संगठनों से अपील की कि उनके संघठन द्वारा आगामी फरवरी माह में हरिद्वार में होने वाले राष्ट्रीय ब्राह्मण महासम्मेलन में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने की कृपा करें। महासंघ ने इस पर सहमति जताई।

बैठक में सनातन धर्म के रक्षार्थ मुहिम चलाने वाले धर्माचायों को समर्थन देने का खुला एलान किया गया, वहीं देवस्थानम बोर्ड को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा हाल में दिए गए बयान पर महासंघ द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए नाराजगी प्रकट की। कहा गया कि उन्हें ऐसे बयान देने से बचना चाहिए। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के अध्यक्ष प्रमोद मेहता एडवोकेट तथा संचालन महामंत्री शशि कुमार शर्मा ने किया।

इस अवसर पर विभिन्न ब्राह्मण घटक संगठनों के संयोजक डा. वी डी शर्मा, अरुण कुमार शर्मा, सोमदत्त शर्मा, मनमोहन शर्मा, राजकुमार शर्मा, संजय दत्ता, थानेशवर उपाध्याय, हर्षवीरसिंह मेहता,सुदर्शन शर्मा, रूप चंद शर्मा , अरुण कुमार शर्मा आदि मुख्यरूप से उपस्थित थे।

Share this story