रेलवे निर्माण कम्पनी मेघा व रेलवे विकास निगम से की व्यापार मंडल गौचर ने समस्याओं के निराकरण की मांग

रेलवे निर्माण कम्पनी मेघा व रेलवे विकास निगम से की व्यापार मंडल गौचर ने समस्याओं के निराकरण की मांग

गौचर,(ललिता प्रसाद लखेड़ा) : नगर व्यापार मंडल गौचर द्वारा ऋषिकेश - कर्णप्रयाग रेलवे लाइन निर्माण पैकेज - 08 भट्टनगर गौचर में निर्माणदाई कम्पनी तथा रेलवे विकास निगम को ज्ञापन प्रस्तुत करते हुये नगरवासियों को धूल के कारण हो रही परेशानियों से राहत दिलाये जाने एवं नगर क्षेत्र में रेलवे द्वारा जनकल्याण कार्य कराये जाने की मांग की है।

सोमवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश लिंगवाल द्वारा यहां मेघा कंपनी के साइट इंचार्ज गौरव चौहान को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि रेलवे टनल निर्माण कार्य में लगे भारी वाहनों में मिट्टी इत्यादि ढुलान की धूल से आम जनता, व्यापारियों व स्कूली बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं व्यापारियों का सामान भी खराब हो रहा है। धूल के कारण कोविड के इस दौर में आम जनता के स्वास्थ्य के लिऐ गम्भीर खतरा बना हुआ है। वहीं रेलवे विकास निगम को दिये गये दूसरे ज्ञापन में कहा गया है कि यहां पर रेलवे निर्माण कार्य प्रगति पर है। लेकिन रेलवे विकास निगम द्वारा गौचर में अभी तक कोई भी जनकल्याणकारी काम नहीं किया गया है।

रेलवे विकास निगम से गौचर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक एंबुलेंस, नगर में सीसीटीवी कैमरे तथा व्यापारियों को डस्टबीन उपलब्ध कराने की मांग की गई है। कहा गया है कि समय रहते नगर क्षेत्र की जनता को हो रही परेशानियों से राहत नहीं दिलाई गई तो जनता को आन्दोलन के लिऐ विवश होना पड़ेगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी रेलवे और शासन प्रशासन की होगी। मेघा कंपनी के साइट इंचार्ज गौरव चौहान ने कहा कि व्यापार मंडल गौचर द्वारा सौंपे गये ज्ञापनों को प्रोजेक्ट मैनेजर को भेज दिया गया है।

Share this story