अनुसूया मेले की व्यवस्थाओं को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने मंदिर समिति व अधिकारियों के साथ की बैठक

अनुसूया मेले की व्यवस्थाओं को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने मंदिर समिति व अधिकारियों के साथ की बैठक

गौचर /चमोली, (ललिता प्रसाद लखेड़ा) : अनुसूया मेले की व्यवस्थाओं को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट ने मंदिर समिति व अधिकारियों के साथ की बैठक अनसूया मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट दीपक सैनी ने मंदिर समिति के सदस्यों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

अनसूया मेला इस वर्ष 06 व 07 दिसंबर को आयोजित होगा। बैठक में मंदिर समिति के सदस्यों एवं सभी पक्षों के सुझाव व सहमति के आधार पर निर्णय लिया गया कि सभी डोलियां 5 बजे तक मंदिर प्रांगण में पहंुच जाएं। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने 30 नवम्बर तक पैदल मार्ग व मन्दिर परिसर से अत्री मुनि आश्रम मार्ग को दुरस्त करने के निर्देश लोनिवि को दिए।

मंन्दिर परिसर व पैदल मार्ग में पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए जल संस्थान, अलाव की व्यवस्था हेतु वन विभाग, शांन्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग, मन्दिर की साज-सज्जा के लिए फूल मालाओं की व्यवस्था करने हेतु उद्यान विभाग को निर्देशित किया। स्वास्थ्य विभाग को मेले के दौरान आवश्यक दवाओं के साथ चिकित्सकों की टीम तैनात करने, जिला पंचायत को साफ-सफाई की व्यवस्था करने तथा विद्युत एवं उरेडा विभाग को प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

साथ ही सभी से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की अपील की। वहीं बैठक में अनुपस्थित रहने पर परियोजना अधिकारी उरेडा को कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में अनसूया मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष विनोद सिंह राणा, सचिव दिगम्बर सिंह, मंदिर के पुजारी प्रदीप सेमवाल सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Share this story