प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम से किया आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनीवासियों को न उजाड़े जाने का आग्रह

प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम धामी से किया आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनीवासियों को न उजाड़े जाने का आग्रह

(प्रदीप भंडारी, देहरादून)

ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री का प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनीवासियों को न उजाड़े जाने का आग्रह किया। इस दौरान सीएम श्री धामी जी ने अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन को निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। जिस पर मंत्री डा. अग्रवाल ने भी श्री आनंद वर्धन जी से वार्ता की।

मुलाकात के दौरान मंत्री डा. अग्रवाल ने बताया कि आईडीपीएल प्रबंधन की ओर से आवंटित आवासों में रह रहे अधिकांश सेवानिवृत कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि कन्वेंशन सेंटर योजना व अन्य कारणों से भवनों को खाली करने के नोटिस दिए जा रहे हैं। इससे सभी के समक्ष आशियाना उजड़ने का संकट पैदा हो गया है।

डा. अग्रवाल ने बताया कि आईडीपीएल फैक्ट्री बंद होने के बाद आईडीपीएल को आवंटित भूमि मूल विभाग (वन) को स्थानांतरित की गई है। जिस पर कन्वेंशन सेंटर जैसी गतिविधियों के बनने की योजना है। उन्होंने बताया कि आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनी में पिछले करीब 50 वर्षों से लोग निवास कर रहे हैं। 

इस पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी ने अपर मुख्य सचिव श्री आनंद वर्धन से उक्त समस्या पर निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री का प्रेमचंद अग्रवाल जी ने भी अलग से अपर मुख्य सचिव से फोन कर शीघ्र समाधान निकालने को निर्देशित किया।

Share this story