डीएम ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के सभी मतदाता एवं नागरिकों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामना दी

डीएम ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के सभी मतदाता एवं नागरिकों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामना दी

देहरादून। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के सभी मतदाता एवं नागरिकों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामना दी। वहीं अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ०  एस.के बरनवाल ने जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में ऋषिपर्णा सभागार में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों व सूचना विभाग के अधिकारी एवं कार्मिक को मतदाता शपथ दिलाई गई।

उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है जिसमें नागरिकों द्वारा अपनी सरकार स्वंय चुनी जाती है। चुनी हुई सरकार देश को चलाती है यह लोकतंत्र का एक सुन्दर पहलू है जिसमें मतदाता की भूमिका महत्वपूर्ण होती है इसी लिए स्वंय भी जागरूक होकर बिना किसी भेद-भाव एवं लालच के मतदान करें तथा अन्य को भी इसके लिए जागरूक करें इस कार्य में कार्मिकों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

इससे पूर्व अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने डोईवाला तहसील के निर्माण के संबंध में बैठक लेते हुए कार्यदायी संस्थाओं को तहसील परिसर डोईवाला का अवशेष निर्माण यथाशीघ्र पूर्ण करते हुए कार्यालय के अभिलेख एवं सामग्री स्थाानान्तरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी डोईवाला को इस संबंध में समन्वय करते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी डोईवाला युक्ता मिश्रा, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी सहित कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालयों के अधिकारी/कार्मिक उपस्थित रहे।

Share this story