यूकेडी नियोजन समिति में मेहता अध्यक्ष सेमवाल सचिव

यूकेडी नियोजन समिति में मेहता अध्यक्ष सेमवाल सचिव

देहरादून : वर्तमान समय में उत्तराखंड क्रांति दल की सम्पूर्ण केंद्र में सक्रियता बढ़ाने, जनहित आंदोलन व सरकार के जन विरोधी मुद्दों पर प्रखर रूप से सुनियोजित कार्यक्रमों को सम्पन्न कराने हेतु "केंद्रीय कार्यक्रम नियोजन समिति " का गठन किया गया है।

उक्त समिति आंदोलन, जनसभा, प्रदर्शन आदि कार्यक्रमों की रुपरेखा बनाकर केंद्र, जिला, महानगर, नगर, ब्लॉक, विधानसभाओं व वार्ड तक जारी करेगी। संगठन के सभी जिलों में जिलास्तरीय "कार्यक्रम निर्धारण समिति का गठन "केंद्रीय नियोजन समिति करेगी। दल के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों के संचालन और सभी प्रकार के इंतजाम करने एवं कराने हेतु नियोजन समिति फैसले लेगी। केंद्र स्तर तक सभी प्रकार के आवश्यक कार्यक्रमों के प्रस्ताव केंद्रीय नियोजन समिति के निर्णय के उपरांत ही क्रियान्वित होंगे परन्तु प्रस्ताव देने का अधिकार दल के हर सदस्य को होगा।

केंद्र / प्रदेश में होने वाले कार्यक्रमों के प्रबंध व संचालन हेतु समिति का गठन इस प्रकार किया गया है।

अध्यक्ष श्री किशन सिंह मेहता ( केंद्रीय उपाध्यक्ष )

उपाध्यक्ष श्री अनुपम खत्री ( केंद्रीय प्रवक्ता)

सचिव शिव प्रसाद सेमवाल (केंद्रीय मीडिया प्रभारी)

मुख्य सदस्य-

1. श्री तेज सिंह कार्की ( कोषाध्यक्ष )

2. श्रीमती मीनाक्षी घिल्डियाल (केंद्रीय महामंत्री)

3. डॉ. पंकज पैन्यूली ( केंद्रीय प्रवक्ता )

वरिष्ठ सतर्कता अधिकारी श्री डी डी जोशी (अध्यक्ष अनुशासन समिति) ।

विशिष्ट आमंत्रित सलाहकार - श्री चारु चंद्र तिवारी

केंद्रीय कार्यक्रम नियोजन समिति के पदाधिकारी व सदस्यों का अधिकतम कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। कार्यकुशलता व दक्षता को देखते हुए किसी भी पदाधिकारी व सदस्य का समय बढ़ाया जा सकता है। सगठन के सभी जिलों में जिलास्तरीय कार्यक्रम निर्धारण समिति के गठन का अधिकार/जिम्मेदारी " केंद्रीय नियोजन समिति " को होगा। यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने निर्देशित किया है कि केंद्रीय कार्यक्रम नियोजन समिति के पदाधिकारी व सदस्य निष्पक्ष रुप से दल के भविष्य के उत्थान को ध्यान में रखते हुए अपने दायित्व का निर्वाह करेंगे।

Share this story