सुबह-शाम बिजली कटौती पर भड़के विधायक पांडे

सुबह-शाम बिजली कटौती पर भड़के विधायक पांडे

रुद्रपुर। गदरपुर के विधायक अरविंद पांडे ने जिले में बिजली कटौती को लेकर ऊर्जा निगम के अधिकारियों के साथ नगर निगम रुद्रपुर के सभागार में बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर विभाग ने बिजली कटौती नहीं रोकी तो वह उच्च स्तर पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से सुबह-शाम बिजली कटौती से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठंड के दिनों में लोगों को गीजर और हीटर से लेकर हर चीज के लिए बिजली पर निर्भर रहना पड़ता है।

ऐसे में बिजली न होने से यह परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। विभाग ने बिजली कटौती को लेकर कोई समय सीमा तय नहीं की है। बैठक के दौरान विधायक पांडे ने विभागीय अधिकारियों से पूछा कि ठंड के दिनों में लोगों को सबसे ज्यादा बिजली की जरूरत होती है। ऐसे में आखिर विभाग क्यों बिजली कटौती कर रहा है।

सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम 5 से रात 10 बजे तक लोगों को बिजली की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। विभाग को इस समय लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कटौती नहीं करनी चाहिए। वहीं अधीक्षण अभियंता शेखर त्रिपाठी ने कहा कि बढ़ती ठंड के कारण बिजली की डिमांड भी बढ़ गयी है। इस कारण विभाग को बिजली कटौती करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि नवंबर और दिसंबर में बिजली की कटौती का समय 1 से 2 घंटे था। वर्तमान में बिजली की डिमांड और दाम बढ़ने से बिजली कटौती 4 से 5 घंटे तक की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बिजली कटौती को लेकर विभाग पहले से ही अलर्ट है। यूपीसीएल के डायरेक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ मुख्यालय में बैठक रखी गई है। इस दौरान अनिल चौहान, उत्तम दत्ता, नत्थू लाल गुप्ता, हिमांशु, सुभाष आर्या, आलोक सचान, मंथवली, विजय आदि मौजूद रहे।

Share this story