अब दुनिया का नेतृत्व करने वाला देश है भारत : सीएम धामी
CM DHAMI UTTARAKHAND

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भारत, श्रेष्ठ भारत का निर्माण हो रहा है। भारत अब पीछे रहने वाला भारत नहीं, बल्कि दुनिया का नेतृत्व करने वाला भारत है। जैसे रामसेतु निर्माण में एक गिलहरी ने अपना योगदान दिया, वैसे ही देवभूमि के लोगों को भारत निर्माण में अपना योगदान देना है।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में श्री नंदा देवी राजजात पूर्व पीठिका समिति की ओर से हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है। चारधाम ऑलवेदर रोड, केदारनाथ पुनर्निमाण, बदरीनाथ मास्टर प्लान, ऊधमसिंहनगर में एम्स आदि कई काम उन्होंने प्राथमिकता से कराए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड को 2024 तक टीवी मुक्त करने का लक्ष्य रखा है। इस दौरान लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने औपनिवेशिक दास मानसिकता विषय पर एक मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान पूर्व सांसद तरुण विजय, डीजीपी अशोक कुमार, दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल, संघ विचारक रतन शारदा, लेखक अनंत विजय आदि ने अपने विचार रखे।

Share this story