धन सिंह का बड़ा बयान बोले उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में बैकडोर से भर्ती मामला कांग्रेस सरकार की देन
dhan singh rawat

मसूरी: सूबे के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत बुधवार को मसूरी पहुंचे. यहां उन्होंने हिन्दी दिवस के अवसर पर लायंस क्लब मसूरी हिल्स द्वारा आयोजित किए गए प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया है. इस कार्यक्रम में उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के 60 छात्र-छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई.

वहीं, इन दिनों यूकेएसएसएससी और विधानसभा भर्ती घोटाले के साथ ही उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (Uttarakhand Open University) में बैकडोर से भर्ती का मामला भी उठा हुआ (Open University recruitment scam) है. इस बारे में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में बैकडोर से भर्ती का मामला कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का (Dhan Singh Rawat blames Congress) है. हालांकि सभी मामलों की जांच की जा रही है. जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. इस मामलों में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत अपने स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धियां भी गिनाई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नई स्वास्थ्य नीति के तहत अब प्रदेश के हर व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बनाया जाना जरूरी है. 5 लाख रुपए तक का इलाज सरकार निशुल्क कराएगी. गर्भवती महिला को घर से हॉस्पिटल और बच्चा होने के बाद जच्चा बच्चा को वापस घर छोड़ने का काम नि:शूल्क किया जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड देश के पहला राज्य है, जहां डायलिसिस के मरीज को घर से लाने के साथ ही डायलिसिस कराने के बाद उसे घर छोड़ने का काम सरकार करेगी. राज्य में अब राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू कर दी गई है. अब अब प्रदेश के बच्चे संस्कृत के साथ भारतीय परंपरा आधारित ज्ञान का भी ज्ञान लेंगे और आधुनिक भारत में साइंस और टेक्नोलॉजी का भी ज्ञान दिया जाएगा.

Share this story