बद्रीनाथ पहुंचे मुख्य सचिव ने लिया बद्रीनाथ मास्टर प्लान तहत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा
बद्रीनाथ पहुंचे मुख्य सचिव ने लिया बद्रीनाथ मास्टर प्लान तहत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा

चमोली। मंगलवार को मुख्य सचिव डॉ.सुखबीर सिंह संधू बद्रीनाथ पहुंचे। मुख्य सचिव ने बीआरओ बाईपास सडक, लेक फ्रंट डेवलपमेंट, अराइवल प्लाजा, वन-वे लूप रोड, अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इस दौरान सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे भी मौजूद थे।  मुख्य सचिव ने निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि अतिरिक्त संख्या में मजदूर व मशीनरी लगाते हुए निर्माण कार्यो में तेजी लाना सुनिश्चित करें। शेष नेत्र, बदरीश झील तथा बस टर्मिनल के अवशेष कार्यो को शीघ्र पूरा करें। कही पर कोई समस्या हो तो उसको तत्काल उनके संज्ञान में लाया जाए।

जीएमवीएन में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्य सचिव ने संचालित कार्यो की समीक्षा भी की और अग्रिम चरणों के कार्यों को शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्य सचिव को बद्रीनाथ में निर्माण कार्यो की प्रगति से विस्तार में अवगत कराया। प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांशी परियोजना बद्रीनाथ मास्टर प्लान को समय पर गुणवत्ता से पूरा करना शासन प्रशासन के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं।

शीतकाल में बद्रीनाथ के कपाट बंद होने पर विपरीत मौसम के कारण निर्माण कार्य होना असम्भव है। इसलिए मास्टर प्लान कार्यों को समय पर तेजी से करने चुनौती सबके लिए बनी है। बद्रीनाथ मास्टर प्लान में अभी तो प्रथम चरण के ही कार्य होने हैं। निरीक्षण के दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, तहसीलदार रवि शाह, ईओ सुनील पुरोहित सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।

Share this story