पत्रकारों की समस्याओं को लेकर महानिदेशक सूचना का कराया ध्यान आकृष्ट
देवभूमि पत्रकार यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने नवनियुक्त महानिदेशक सूचना का किया स्वागत

देहरादून। नवनियुक्त महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी जी का आज देवभूमि पत्रकार यूनियन, पंजी. उत्तराखंड के प्रतिनिधि मंडल ने सूचना निदेशालय में बुके, तुलसी की माला व सत्साहित्य प्रदान कर स्वागत किया।                             

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश महासचिव डा. वी.डी.शर्मा ने महानिदेशक जी का स्वागत करते हुए प्रदेश के पत्रकारों की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि प्रेस मान्यता समिति नियमावली, पत्रकार पेंशन नियमावली के संबंध में पत्रकार संगठनों से मांगी गई आपत्तियों व सुझावों को मानते हुए जल्द ही उक्त दोनों समितियां गठित कर प्रेस मान्यता व वयोवृद्ध पत्रकार पेंशन की प्रकिया प्रारंभ की जाए। लघु, मंझौले क्षेत्रीय समाचार पत्रों को अधिकाधिक विज्ञापन जारी किए जाए। पत्रकारों से संबंधित समितियों में रोस्टर के आधार पर पत्रकार संगठनों के प्रतिनिधीयों को नामित किया जाए। स्पेशल विज्ञापन आवंटन के नाम पर बंदरबांट बंद होनी चाहिए। विभाग में दलालों की एंट्री बंद होनी चाहिए।  

                             

डा. शर्मा ने कहा कि प्रदेश के पत्र व पत्रकारो की समस्याओं को लेकर प्रत्येक माह पत्रकार संगठनों के प्रतिनिधियों से विभागीय शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक होनी चाहिए ताकि परस्पर संवाद बना रहे । अन्य कई समस्याओं की ओर भी महानिदेशक जी ध्यान आकृष्ट कराया गया।                             

महानिदेशक जी सभी समस्याओं को ध्यान से सुना, सभी समस्याओं के सिलसिलेवार निदान कराने का आश्वासन प्रतिनिधि मंडल को देते हुए कहा कि पत्रकार बंधु अपनी समस्याओं को लेकर कार्यालय समय में सीधे मिल सकते हैं। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष विजय जायसवाल, प्रदेश महासचिव डा. वी. डी.शर्मा, केशव पचौरी सागर, राज कुमार छाबड़ा, रजत शर्मा, नवीन जोशी, बाबी गुप्ता, संदीप शर्मा, अर्पित गुप्ता, संदीप जनधारी आदि शामिल रहे।                                                

तत्पश्चात यूनियन प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त निदेशक मनोज श्रीवास्तव से भी भेंट कर राज्य के पोर्टल संबंधी समस्याओं से अवगत कराया। पोर्टल विज्ञापनों में स्पेशल केटिगरी को समाप्त करने, विज्ञापनों की बंदरबांट बंद करने का आग्रह किया।

Share this story