अस्तित्व डोभाल ने राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिले व राज्य का नाम किया रोशन

अस्तित्व डोभाल ने राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिले व राज्य का नाम किया रोशन

बड़कोट (सुनील थपलियाल)। बचपन से ही यदि हुनर को तरासा जाय तो एक दिन वह अपनी पहचान जरूर बनाता है।अस्तित्व ने उस खेल में गोल्ड मेडल हासिल किया है जिसे यहां के आधे से अधिक युवा परिचित भी नहीं है। हुनर के धनी अस्तित्व डोभाल ने अपने हुनर से उसी खेल में कमाल कर दिखाया है।उत्तरकाशी जनपद की बड़कोट नगर पालिका परिषद के वार्ड नं सात चक्रगांव निवासी अस्तित्व डोभाल ने गत दिनों दिल्ली के गुरुग्राम में हुई आइस स्केटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे देश में उत्तरकाशी जिले व राज्य का नाम रोशन किया है।

उत्तराखंड के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के इस युवा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी कुशलता का लोहा मनवाया है। उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट क्षेत्र  के रहने वाले अस्तित्व डोभाल ने खेल के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाते हुए देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। अस्तित्व डोभाल ने हाल ही में संपन्न गुरुग्राम दिल्ली में हुई राष्ट्रीय आइस स्केटिंग चैंपियनशिप में गोल्डन मेडल अपने नाम कर दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं के लिए एक मिशाल कायम की है।

आइस स्केटिंग एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों के साथ-साथ अन्य मूलभूत सुविधाओं का हमेशा अकाल ही पड़ा रहता है लेकिन छोटे से राज्य उत्तराखंड में हुनर की कमी नहीं है और यहां के गांव के बच्चे भी राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवा रहे हैं अस्तित्व डोभाल ने भी अपनी कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया और अपने जनपद के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन किया।अस्तित्व डोभाल ने इससे पूर्व राज्य स्तरीय, राष्ट्र स्तरीय व अंतरास्ट्रीय स्तर पर भी आइस स्केटिंग में कई मेडल अपने नाम किये हैं।डोभाल यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल के छोटे भाई विनोद डोभाल के बेटे हैं।

अस्तित्व डोभाल के गोल्ड मेडल जीतने पर विधायक, ब्लॉक प्रमुख व क्षेत्रीय सामाजिक, राजनीति कार्यकर्ताओं व खेल प्रेमियों ने खुशी जताते हुए आगामी खेल प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल करने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी है।

Share this story