उत्तराखंड का रिपोर्ट कार्ड लेकर सीएम धामी पहुंचे अमित शाह के दरबार, मंत्रिमंडल में बड़ा उलटफेर होने की आशंका
उत्तराखंड का रिपोर्ट कार्ड लेकर सीएम धामी पहुंचे अमित शाह के दरबार, मंत्रिमंडल में बड़ा उलटफेर होने की आशंका

दिल्ली/देहरादून: कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट कर राज्य में आपदा प्रबंधन और पुलिस आधुनिकीकरण की सुदृढ़ता पर विचार-विमर्श किया. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड के कई मुद्दों पर गंभीर मंथन भी हुआ.

दरअसल, सूत्रों का कहना है कि धामी मंत्रिमंडल (Dhami Cabinet) में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने की संभावना है. बीजेपी आलाकमान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंत्रियों और विधायकों की गोपनीय रिपोर्ट (Confidential reports of ministers and MLA) मांगी है और इसी सिलसिले में सीएम धामी दिल्ली के दौरे पर हैं.

कैबिनेट में तीन पद खाली: बता दें, उत्तराखंड में भाजपा की लगातार दूसरी बार सरकार बनी है. इससे पहले कभी भी भाजपा एक पंचवर्षीय के बाद दूसरे पंचवर्षीय में चुनाव नहीं जीत पाती थी. हमेशा सत्ता परिवर्तन हो जाता था. लेकिन पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भाजपा ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की. धामी कैबिनेट मंत्री के तीन पद खाली चल रहे हैं. सभी विधायक अपनी-अपनी जुगत में हैं कि किसी तरह मंत्री का पद उनके पास आ जाए.

Share this story