मांसाहार भोजन परोसने के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने IIT गेट पर किया जोरदार प्रदर्शन
मांसाहार भोजन परोसने के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने IIT गेट पर किया जोरदार प्रदर्शन

रुड़की (देशराज पाल)। छात्रों को मांसाहार भोजन परोसने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए आईआईटी गेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने बैरिंग सेटिंग को भी तो डाला। स्थिति को देखते हुए आए कि प्रबंधन के होश उड़ गए।

प्राप्त समाचार के अनुसार मंगलवार की दोपहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दर्जनों से ज्यादा कार्यकर्ता आईआईटी रुड़की गेट पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने आईआईटी प्रबंधन पर छात्रों को मांसाहार भोजन परोसने का आरोप लगाया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब कोई छात्र मांसाहार भोजन नहीं करना चाहता तो इस ओर आएगी प्रबंधन की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इसी से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर आए कि प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

आईआईटी गेट पर नारेबाजी और प्रदर्शन को बढ़ता देख सिक्योरिटी गार्ड ने गेट पर वेडिंग कैटरिंग लगा दी जिससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बैरिंग कटिंग को तोड़ दिया। यह देख आएगी किसी को टुकड़ों के भी होश फाख्ता हो गए आनन-फानन में मौके पर भारी संख्या में सिक्योरिटी को लगाया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अरविंद पाल ने कहा कि यदि है कि प्रबंधन को छात्रों को मांसाहार भोजन खिलाना है तो उन्हीं छात्रों को भोजन खिलाया जाए जो खाते हैं।

उन्होंने मांग की कि शाकाहारी भोजन के लिए अलग से आईटी द्वारा कैंटीन बनाई जाए ताकि शाकाहारी भोजन खाने वाले छात्र वहां पर अपना भोजन कर सके। किसी भी सूरत में छात्रों का उत्पीड़न अखिल भारतीय परिषद बर्दाश्त नहीं करेगा उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही है कि प्रबंधन द्वारा इस ओर कोई उचित कदम नहीं उठाया गया तो वह इससे बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। प्रदर्शन करने वालों में अखिल भारतीय परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।

Share this story